MP: FCI के चार अधिकारियों को CBI ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा, 2 जून तक रिमांड पर भेजा

भोपाल: फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के चार अधिकारियों को कल सीबीआई ने रिश्वत लेने के आरोप में पकड़ा था. उनको आज रिमांड पर भेज दिया गया है. कोर्ट ने सभी आरोपियों को 2 जून तक रिमांड पर भेज दिया है. इनमें कॉरपोरेशन के 3 मैनेजर और एक क्लर्क है. ये सभी सिक्योरिटी एजेंसी से रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए थे.

घर से लॉकर से मिले 2.66 करोड़ रुपये
कॉरपोरेशन के बाबू भोपाल के बाबू किशोर मीना के घर जब सीबीआई ने छापा मारा तो घर के लॉकर में 2 करोड़ 66 लाख रुपए, 6 किलो चांदी और 387 ग्राम सोना मिला. सीबीआई को नोट गिनने की मशीन भी जब्त हुई.

शुक्रवार को हुई थी गिरफ्तारी
सीबीाई की एंटी करप्शन ब्रांच ने भोपाल में शुक्रवार को सिक्योरिटी एजेंसी का 11 लाख रुपए का बिल पास करने के लिए 1 लाख रुपए की रिश्वत लेते फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) के 4 अफसरों को गिरफ्तार किया. इनमें से 2 अफसरों को रंगे हाथों पकड़ा जबकि 1 संभागीय मैनेजर और क्लर्क को बाद में गिरफ्तार किया गया है.

सीबीआई करेगी पूछताछ
क्लर्क किशोर मीना के घर से कैश, जेवरात और संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. रिश्वत कब, किससे और कितनी ली इसके हिसाब की डायरी भी सीबीआई को मिली है. चारों से मिली संपत्ति और हिसाब किताब को लेकर सीबीाई चारों से पूछताछ करेगी. 

E-Paper