झारखंड में यास का असर, नदी में बही बोलेरो, लोगों ने कूदकर बचाई जान

रांची: चक्रवाती YAAS का असर झारखंड में साफ नज़र आ रहा है. झारखंड में कई इलाकों पर भारी बारिश हो रही है और राज्य की नदियां भारी बारिश से उफन रही है. लातेहार की एक नदी में तो इतना पानी उफना कि कई वाहन फंस गए. गाड़ी पर मौजूद लोगों ने किसी प्रकार नदी में कूद कर अपनी जान बचाई. राज्य में मौसम विभाग ने पहले ही भारी बारिश को लेकर अलर्ट कर दिया था.

बता दें कि तूफ़ान के कारण लातेहर में दो दिन से लगातार बारिश हो रही है. धरधरी नदी का जलस्तर बढ़ गया है. इस बीच सदर प्रखंड के तूपु हेसला गांव के पास पुल न होने से नदी के बीच से ही एक बोलेरो पार पहुंचने का प्रयास करने लगी. इस दौरान तेज बहाव आ गया है और बोलेरो बहने लगे. गाड़ी पर सवार लोगों ने कूद कर जैसे-तैसे जान बचाई. बाद में रस्सी से गाड़ी को बाहर खींचा गया. झारखंड के साथ ही यास तूफान का प्रभाव बिहार में भी दिखने लगा है. किशनगंज में तेज हवाओं के साथ रुक रुक कर वर्षा हो रही है. किशनगंज जिलाधिकारी ने YAAS तूफान को लेकर हाई अलर्ट जारी किया है

जिलाधिकारी ने जिला के सभी कार्यपालक पदाधिकारियों को नदियों के जलस्तर पर निगाह रखने का दिया निर्देश दिया है. समस्तीपुर जिले में भी तेज हवाओं के साथ वर्षा हो रही है. कोविड केयर सेंटर में बिजली सप्लाई की समस्या उत्पन्न न हो इसके लिए जनरेटर लगाए गए है. जिले में दो दिनों से यास साइक्लोन के कारण मौसम का मिज़ाज बदल गया था. आज यानी गुरुवार को तेज हवा के साथ बारिश चालू हो गयी है. 

E-Paper