तेलंगाना में कोविड आइसोलेशन सेंटर में चिकित्सा के दौरान 11 मरीजों की हुई मौत

तेलंगाना से आई एक बड़ी चौंकाने वाली रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले दो दिनों में बेलमपल्ली के एससीसीएल के एरिया अस्पताल स्थित आइसोलेशन सेंटर में इलाज के दौरान कुल 11 मरीजों की मौत कोरोना से हुई थी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आइसोलेशन सेंटर के प्रभारी डॉ अनिल ने बताया कि बुधवार को सुबह आठ बजे से गुरुवार को सुबह आठ बजे के बीच आठ मरीजों ने जीका वायरस का शिकार किया, जबकि बाद में दिन में तीन और की मौत हो गई। 

उन्होंने कहा, जिन मरीजों का निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा था और जिनकी हालत नाजुक थी और उनका इलाज नहीं हो सका, उन्हें केंद्र में ले जाया गया। उन्होंने यहां अंतिम सांस ली। प्रभारी ने बताया कि अधिकांश मरीज केंद्र पर तीन घंटे से अधिक समय तक नहीं बचे। उन्होंने कहा, “जब उनकी हालत गंभीर थी तो उन्हें सुविधा में भर्ती कराया गया था।

हालांकि, यहां यह ध्यान देने की बात है कि बेलापल्ली विधायक दुर्गम चिनैय्या ने बेलमपल्ली विधानसभा क्षेत्र के निवासियों से अनुरोध किया कि मरने वालों की संख्या के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाई जा रही अफवाहों से घबराएं नहीं । उन्होंने भरोसा दिलाया कि एससीसीएल के अधिकारियों की मदद से आइसोलेशन सेंटर में मरीजों को बेहतरीन चिकित्सा सेवाएं देने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

E-Paper