महेंद्र सिंह धोनी ने पेश की मिसाल, कहा- पहले उनकी टीम के विदेशी और घरेलू खिलाड़ियों को…..

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी की खूबियां ही उन्हें सबका चहेता बनाती है और एक बार फिर से ये साबित हो गया है कि, क्यों उन्हें कप्तानों का कप्तान कहा जाता है और उनके साथी खिलाड़ी क्यों उन्हें इतना पसंद करते हैं। धोनी एक शानदार खिलाड़ी और कप्तान तो हैं ही, लेकिन साथ ही साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं, इसकी एक मिसाल सामने आई है। दरअसल, कोरोना के कारण IPL 2021 के आयोजन को बीच में ही रोक दिया गया और इसके बाद सभी खिलाड़ियों को अपने-अपने घर जाने के लिए कह दिया गया। खिलाड़ियों को घर भेजने का प्रबंध BCCI कर रही है, मगर इस बीच एक ऐसा वाकया सामने आया, जिसने साबित कर दिया कि, धोनी अपने साथी खिलाड़ियों की कितनी फिक्र करते हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, धोनी का कहना यह है कि, सबसे पहले उनकी टीम के विदेशी खिलाड़ियों और घरेलू खिलाड़ियों को घर पहुंचाया जाए, इसके बाद ही वे रांची के लिए रवाना होंगे। CSK के एक सदस्य ने मीडिया को बताया कि, धोनी ने कहा कि वो होटल छोड़ने वाले अंतिम व्यक्ति होंगे। वो चाहते हैं कि, विदेशी खिलाड़ियों को पहले रवाना किया जाए और इसके बाद घरेलू खिलाड़ियों को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाया जाए। वो अपने घर के लिए फ्लाइट तब लेंगे जब तमाम खिलाड़ी अपने-अपने घर सुरक्षित पहुंच जाएंगे। बता दें कि विदेशी खिलाड़ियों को घर वापस भेजना BCCI के लिए बड़ी चुनौती है, किन्तु CSK के अधिकतर विदेशी खिलाड़ियों को वापस पहुंचा दिया गया है। 

वहीं बुधवार को इंडियन प्लेयर्स के लिए CSK ने चार्टर्ड फ्लाइट का प्रबंध किया है, जिसमें उन्हें दिल्ली से राजकोट, मुंबई, बैंगलोर और चेन्नई भेजा जाएगा। माही सबसे आखिरी में अपने घर रांची के लिए निकलेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, मुंबई इंडियन और पंजाब किंग्स ने अपने खिलाड़ियों को भेजने के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था की है, जबकि राजस्थान, कोलकाता व हैदराबाद ने अपने खिलाड़ियों को कमर्शियल फ्लाइट से भेजा है। ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को छोड़कर, लीग में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी गुरुवार तक अपने घर पहुंच जाएंगे।

Loading...
E-Paper