टी20 वर्ल्ड कप 2021 के आयोजन पर फैसला जुलाई में, खत्म नहीं हुई भारत में आयोजित होने के संकेत

भारत में कोविड-19 महामारी की वजह से आइपीएल 2021 का आयोजन बीच में ही स्थगित कर दिया गया। इसके बाद अब ये सवाल उठ रहे हैं कि, इस हालात में क्या टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन भारत में किया जाएगा या नहीं। हालांकि इस टूर्नामेंट का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में किया जाएगा जिसमें थोड़ा वक्त है, लेकिन तब तक हालात किस तरह से रहते हैं ये कहना किसी के लिए भी कठिन है क्योंकि इस वक्त भारत में स्थिति नाजुक है। फिलहाल इस पर फैसला आइसीसी को लेना है कि, क्या वो टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए भारत को हरी झंडी देता है या नहीं। 

वैसे एएनआइ की एक रिपोर्ट के मुताबिक आइसीसी फिलहाल भारत की स्थिति पर नजर रख रही है और जुलाई में ही ये फैसला किया जाएगा कि, यहां पर  इसे आयोजित करना है या नहीं। हालांकि अभी इस बात की संभावना को खारिज नहीं किया जा सकता कि, भारत में इसका आयोजन होगा। आइसीसी के बोर्ड मेंबर के मुताबिक हम इस वक्त स्थिति पर नजर रख रहे हैं और प्रतिक्षा कर रहे हैं। हम इस पर आखिरी फैसला जुलाई में कर लेंगे। ये वर्ल्ड कप है और इसे सिर्फ कुछ ही हफ्तों में शिफ्ट नहीं किया जा सकता है।

वहीं टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन की संभावना पर बीसीसीआइ के एक अधिकारी ने एएनआइ से कहा कि, हमें यकीन है कि आने वाले दिनों में हालात में सुधार जरूर होगी और वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में पहले के प्लान के मुताबिक ही किया जाएगा। हम वर्ल्ड कप के मुकाबलों को नौ वेन्यू पर करवाने की तैयारी कर रहे हैं। हम अपने देश के भीतर ही स्थानों को तैयार कर सकते हैं जिससे कि हम किसी विशेष राज्य या किसी अन्य के स्वास्थ्य ढांचे पर बोझ नहीं बने। आपको बता दें कि, बीसीसीआइ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले 9 वेन्यू पर करवाने की तैयारी कर रही है। 

Loading...
E-Paper