कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर बोला हमला, लॉकडाउन लगाने का भी दिया सुझाव

नई दिल्ली: कोरोना महामारी ने पुरे देश में भारी आतंक मचा रखा हेओ वही देश में कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष व्यक्तियों की जानें ले रही हैं। साथ-साथ उन्होंने देश में संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाने का भी सुझाव दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि भारत सरकार अब भी हालात को नहीं समझ पा रही है। देश में मंगलवार को कोरोना संक्रमण के 3,57,229 नए केस आए तथा बीते 24 घंटों में 3,449 लोगों की मौत दर्ज की गई है।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “भारत सरकार हालात को नहीं समझ रही है। कोरोना संक्रमण को फैलने का अब एकमात्र उपाय सम्पूर्ण लॉकडाउन है। इसके (लॉकडाउन) साथ निर्धन तबकों को ‘न्याय’ के तहत संरक्षण प्राप्त हो। भारत सरकार की निष्क्रियता कई निर्दोष लोगों को मार रही है।” ‘न्याय’ कांग्रेस पार्टी की न्यूनतम आय योजना (NYAY) है, जिसे पार्टी ने 2019 लोकसभा चुनाव के वक़्त निर्धन व्यक्तियों को दिए जाने का वादा किया था।

वही बीते वर्ष राहुल गांधी ने संक्रमण के प्रथम दौर में लगाए गए कड़े लॉकडाउन का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार के इस फैसले की वजह से देश के गरीबों पर बुरा असर पड़ा था। वे कई अवसरों पर यह भी कह चुके हैं कि लॉकडाउन से वायरस को नहीं हराया जा सकता है। राहुल गांधी टीकाकरण के हालात तथा संक्रमण को नहीं संभालने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार पर निरंतर निशाना साध रहे हैं। सोमवार को भी एक ट्वीट में उन्होंने टीकाकरण की धीमी रफ्तार का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार की नीतिगत पंगुता से वायरस के विरुद्ध जंग नहीं जीती जा सकती।

E-Paper