बिहार के बांका में हथियारबंद बदमाशों ने बंगाल के दो व्यवसायियों से 70 हजार रुपये की लूट

बांका, बेखौफ अपराधियों ने भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर शनिवार की दोपहर हेचला मोड़ समीप बंगाल के आसनसोल निवासी फर्नीचर व्यवसायी से लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। घटना की जानकारी मिलने पर एसआई बनारसी प्रसाद यादव ने घटनास्थल पर पहुंच कर जांच पड़ताल की है।

इस बाबत पीड़ित व्यवसायी मु रशीद व परवेज अंसारी ने पुलिस को बताया कि बाजार के एक फर्नीचर व्यवसायी को फर्नीचर का सामान देने के बाद वापस आसनसोल जा रहा था। इसी दौरान मुख्य मार्ग पर काले पल्सर पर सवार दो नकाबपोश हथियारबंद अपराधियों ने ओवरटेक कर मैजिक वाहन को रुकवा कर हथियार के बल पर 70 हजार नगदी सहित दो मोबाइल ,चांदी का ब्रेसलेट लूटकर बदमाशों ने वाहन की चाबी को भी दूर खेत में फेंक कर बौंसी की तरफ भाग गया। वहीं, दिनदहाड़े इस लूट की घटना से एक बार फिर से व्यवसायियों में दहशत का माहौल उत्पन्न हो गया है। सूत्रों की मानें तो लूट की घटना का अंजाम कटिहार के चर्चित कोढ़ा गैंग के द्वारा की गई है। जिस फिल्मी स्टाइल में लूट की घटना हुई है। उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह काम कोढ़ा गैंग की है। जो कई वर्षों से सक्रिय है और इस तरह की घटनाओं को आए दिन अंजाम देते रहता है।

हालांकि स्थानीय अपराधियों की भी घटना में संलिप्तता से इन्कार नहीं किया जा सकता है। फिलहाल पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन शुरु की है। वहीं, व्यवसायी संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने प्रशासन से अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

इसके पूर्व भी बदमाशों ने तीन मार्च को मेला मैदान समीप साइकिल सवार से 40 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए थे। 24 फरवरी को डैम रोड से डिक्की तोड़कर 40 हजार रुपये लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था। जिसका पुलिस पर्दाफाश नहीं कर पाई है।

केस दर्ज कर आरोपी की धरपकड़ के लिए छापामारी की जा रही है। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच करने में जुटी है। – राजकिशोर सिंह, थानाध्यक्ष

E-Paper