अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्री ने कोरोना पर काबू पाने और व्यक्तिगत देखभाल को मजबूत करने का किया आह्वान

अर्जेंटीना के स्वास्थ्य मंत्री कार्ला विज्ज़ोती ने शनिवार को नागरिकों से देश में कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए गतिविधियों को कम करने और व्यक्तिगत देखभाल को मजबूत करने का आह्वान किया। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य प्रणाली के लिए स्वास्थ्य संकट को प्रभावी ढंग से जारी रखने के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम पूरे देश में गतिविधियों को कम करने की कोशिश करें, और प्रत्येक गतिविधि जो हम करते हैं, हम अत्यधिक सावधानी से करते हैं, ताकि हम कर सकें मामलों की संख्या में इस कमी को देखना जारी रखें। 

मंत्रालय ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से, उसने पूरे देश में 3,682 वेंटिलेटर वितरित किए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि मंत्रालय के मुख्यालय में, विझोटी ने कुल 546 में से 250 नए वेंटिलेटरों का आधिकारिक तौर पर स्वागत किया है। हालांकि, उपकरण में विस्तार और गहन देखभाल इकाई बेड में वृद्धि के बावजूद, मंत्रालय ने कहा कि वायरस के प्रसार को धीमा करने के लिए स्वास्थ्य उपायों का अनुपालन जारी रखना आवश्यक है। 

अर्जेंटीना ने शुक्रवार तक कोरोना से 2,977,363 कुल मामले और 63,865 मौतों की सूचना दी और 29 दिसंबर, 2020 को इसका सामूहिक टीकाकरण अभियान शुरू होने के बाद से अब तक इसे 7,971,470 टीके लगाए गए हैं।

E-Paper