बिहार: RJD के पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन

नई दिल्‍ली: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पूर्व सांसद और बाहुबली मोहम्मद शहाबुद्दीन का शनिवार को निधन हो गया। कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने के बाद नई दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में उनका इलाज किया जा रहा था।



सूत्रों ने आज सुबह बताया कि शहाबुद्दीन गंभीर हालत में थे और डॉक्टर उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में शिफ्ट करने की योजना बना रहे थे।

महानिदेशक (तिहाड़) संदीप गोयल ने कहा कि शहाबुद्दीन ने तिहाड़ जेल में हत्या के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी, 20 अप्रैल को उन्‍हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, जिसके बाद उन्हें डीडीयू अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

तिहाड़ जेल अधिकारियों द्वारा 23 अप्रैल तक उपलब्ध कराए गए आंकड़ों से पता चला है कि जेल में 227 कैदियों और 60 जेल कर्मचारियों को कोरोना हो चुका है, जिसमें जेल अधीक्षक और दो जेल डॉक्टर शामिल हैं। अधिकारियों ने कहा कि कोविड-19 से चार कैदियों की मौत हो गई है।

हाल ही में गैंगस्टर छोटा राजन और जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद, जो दोनों तिहाड़ में हैं, वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। एक अधिकारी ने कहा, ”तिहाड़ प्रशासन अब जेल में बंद कुछ कैदियों को पैरोल देने की योजना बना रहा है।”

वर्तमान में तिहाड़ में लगभग 20,000 कैदी हैं। मार्च से अब तक 241 कैदियों और 60 कर्मचारियों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। हाल ही में, तिहाड़ जेल प्रशासन ने भी दिल्ली में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के बाद कैदियों और उनके परिवार के सदस्यों के बीच बैठकों को रद्द करने का फैसला किया है।

E-Paper