पंजाब में 18 वर्ष से अधिक के लोगों को आज से नहीं लग पाएगी वैक्सी, सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कही यह बात

अमृतसर: पंजाब में आज से 18 वर्ष से अधिक के लोगों को वैक्सीन नहीं लग पाएगी। पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी कहा कि वैक्सीन की किल्लत के चलते 18-45 उम्र वर्ग के लोगों का टीकाकरण तय समय पर शुरू नहीं हो पाएगा। केंद्र से कोराना वैक्सीन की खुराकें नहीं पहुंचने से यह संकट खड़ा हुआ है।

अब पंजाब को सीएम कोविड राहत कोष से मंगाई गईं 30 लाख वैक्सीन की खुराकों के भरोसे ही अभियान आरंभ करना पड़ेगा। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने भी केंद्र से खुराकों के मिलने की कम ही उम्मीद जाहिर की है। स्वास्थ्य मंत्री बलीबर सिंह सिद्धू ने बताया कि केंद्र सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाने का ऐलान किया है, किन्तु पंजाब में अभी तक वैक्सीन की कोई भी खेप नहीं पहुंची है, जिसके चलते 18 साल से अधिक के लोगों को 1 मई से वैक्सीन लगाने की अभी कोई संभावना नहीं दिख रही है। 

उन्होंने आगे बताया कि पंजाब सरकार ने अपने स्तर पर भी सीरम संस्थान को 30 लाख डोज़ का ऑर्डर दिया है। दो दिन बाद 18 साल से अधिक के सभी लोगों के वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम रखा गया है, जो सिरे चढ़ता नहीं दिख रहा है। सिद्धू ने बताया कि बुधवार को हमें दो लाख डोज़ मिलीं थी, उससे पहले 1.5 लाख खुराकें मिली थीं। हमारे पास यह जानकारी नहीं है कि आज और कल हमें कितनी डोज़ केंद्र से और मिलेंगी। यदि हमें वैक्सीन की कम से कम दस लाख खुराकें मिलती हैं तो हम इस कार्यक्रम को आरंभ कर सकते हैं।

E-Paper