बिहार में दो नवजात सहित जिले में मिले 305 नए मरीज, 71 लोग हुए स्वस्थ

भागलपुर, भागलपुर में लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ने से लोग दहशत में आ गए हैं। शहरी क्षेत्रों में ज्‍यादा ही कोरोना का प्रभाव है। इस बीच लगातार टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। भागलपुर शहर के आदमपुर में एक परिवार के नवजात लड़का, लड़की समेत चार लोग कारोना से संक्रमित मिले। मायागंज अस्पायल के तीन डॉक्टर, दो नर्स भी संक्रमित पाए गए हैं। एसपी कार्यालय के पुलिसकर्मी भी पॉजिटिव हैं। जिले में गुरुवार को 302 लोग कोरोना से संक्रमित हुए  शहर में 99 लोग संक्र‍िमित हैं। साथ ही 71 लोग स्वस्थ हुए।

भागलपुर शहर के तिलकामांझी में एक परिवार के दाे लोग सहित 10 और आदमपुर में एक परिवार के दो सहित 10 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। इसके अलावा मुक्तेश्‍वर कॉलनी में दो, बरारी में पांच, झौवा कोठी में एक ही परिवार के चार, मिरजानहाट में चार, मुंदीचक में चार, नया बाजार में दो, जीरोमाइल में दो, कोतवाली में दो, लालूचक में दो, शिवपुरी कॉलोनी में दो, आनंदगढ़ में दो, मोलनाचक में दो, सेंट्रल जेल, लहेरी टोला, मायागंज, सुरखीकल, मायागंज, टीएनबी लॉ कॉलेज सहित अन्य मोहल्ले में एक-एक कोरोना मरीज मिले।

18606 लोग हो चुके हैं पोजेटिव

कोरोना की पहली और दूसरी लहर में अब तक 18606 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 14672 लोगों ने कोरोना को हराया। अब सक्रिय मरीजों की संख्या 3526 है। रिकवरी दर 80.17 फीसद है।

पीरपैंती रेफरल अस्पताल में कुल 117 लोगों की कोरोना की जांच की गई। जिसमें विभिन्न जगहों पर छह पॉजिटिव पाए गए हैं। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुकेश कुमार ने बताया कि कुल 117 लोगों का एंटीजन जांच की गई। संक्रमितों को होम आइसोलेशन पर है। जबकि 50 लोगों का आरटीपीसीआर जांच हेतु सैंपल लिया गया हैं। इसके अलावा 170 लोगों को कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण दिया गया।

कहलगांव अनुमंडल अस्पताल में गुरुवार को हुए कोरोना जांच में आठ लोग पॉजिटिव पाये गये हैं। पॉजिटिव पाये जाने वालों में प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार सौरभ भी शामिल हैं। दूसरी तरफ गुरुवार को एनटीपीसी लि के कहलगांव बिजलीघर कुल 51 लोगों की कोरोना जांच हुई। जिसमें 13 कोरोना पॉजिटिव पाये गये। पॉजिटिव पाये गये लोगों में पांच एनटीपीसी कर्मी, चार एनटीपीसीकर्मियों के परिजन, सहयोगी एजेंसियों का एक,सीआईएसएफ का एक एवं एनटीपीसी के बाहर के दो लोग शामिल हैं।

E-Paper