नॉटिंघम वनडे से पहले इंग्लैंड की टीम में पड़ी ‘फूट’, जमकर हुआ ‘शूट आउट’: VIDEO वायरल

नई दिल्ली. नॉटिंघम में आज भारत-इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला है. इस मुकाबले को लेकर टीम इंडिया की तैयारी दुरुस्त है वहीं इंग्लैंड के खेमें में प्रैक्टिस सेशन के दौरान फूट देखने को मिली. मुकाबले से पहले अभ्यास के दौरान इंग्लैंड की टीम दो खेमों में बंटी दिखी और दोनों के बीच जमकर शूट आउट हुआ. बड़ी बात ये है कि इंग्लैंड की टीम में पड़ी दरार किसी से छिपी भी नहीं है और अब सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है.

इस वीडियो को देखकर आप इतना तो समझ ही गए होंगे कि हम यहां इंग्लिश टीम में पड़े किसी सचमुच के दरार की बात नहीं कर रहे. बल्कि हम यहां उस फूट की बात कर रहे हैं जो दुनिया के सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल ने इनके बीच डाला है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि इंग्लिश टीम दो खेमों में बंटकर पेनाल्टी शूट आउट दागने का खेल खेल रही है.

ये सबकुछ ट्रेंट ब्रिज के मैदान पर हो रहा है, जहां आज भारत और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला खेला जाना है. पेनाल्टी शूट आउट के लिए दो खेमों में बंटी इंग्लिश टीम में से एक खेमें के सरदार जो रूट हैं वहीं दूसरे की कमान मोइन अली के हाथ में है. प्रैक्टिस सेशन के दौरान पेनाल्टी शूटआउट के इस खेल में विजेता जो रूट की टीम रही. वहीं इस खेल में रूट और मोइन के अलावा स्टोक्स, बटलर, विली, प्लंकेट और बिलिंग्स जैसे खिलाड़ियों ने भी हिस्सा लिया.

अब जरा ये समझिए क्रिकेट की प्रैक्टिस में इंग्लैंड की टीम ने पेनाल्टी शूट आउट को क्यों जोड़ा. दरअसल, ये सबकुछ उन्होंने क्रोएशिया के खिलाफ सेमीफाइनल में इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को चियर करने के लिए किया था. इसका फायदा इंग्लैंड की फुटबॉल टीम तो नहीं उठा सकी उम्मीद है अब टीम इंडिया के खिलाफ उन्हीं के काम आ जाए.

E-Paper