MP में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जनता को किया संबोधित, ट्वीट कर कहा- ‘हम संकल्प लें कि….

भोपाल: MP के कई जिलों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बढ़ चुकी है। ऐसे में जिलों को बुरे असर से बचाने के लिए सरकार लगातार प्रयास में लगी हुई है। काफी प्रयासों के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो पा रहा है। बीते कल ही कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने शाम 7 बजे प्रदेश की जनता को संबोधित किया।

इस दौरान प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कोरोना पर कर चर्चा की। उन्होंने एक ट्वीट किया और कहा- ”हम संकल्प लें कि स्वयं ही जनता कर्फ्यू लगाएंगे, सावधानी का पालन करेंगे और यदि संक्रमित हो गए तो तुरंत इलाज करवाएंगे, जिससे अस्पताल जाने की ज़रूरत न पड़े। आपको सर्दी, जुकाम, बुखार, सिर दर्द, गले में खराश हो, तो तत्काल जांच करवाइये, जब तक जांच रिपोर्ट नहीं आ जाती, तब तक होम आइसोलेट हो जाइये।’

इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, ”कोरोना संक्रमण का अंधेरा हम आशा और विश्वास से दूर करेंगे, हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि डॉक्टर टेलीमेडिसिन के माध्यम मरीज को सलाह दे कि क्या करना है और क्या नहीं, आप डॉक्टर द्वारा बताई गई बातों का पालन करें। अगर आप चाहें तो कोरोना केयर सेंटर में आ जाइये, यहाँ आपका पूरा ध्यान रखा जाएगा। अगर ज़रूरत पड़ी तो आपको यहाँ से अस्पताल भी ले जाया जाएगा। लेकिन आप भी ज़िम्मेदारी पूर्वक कदम उठाएं। लक्षण आने पर तुरंत टेस्ट कराएं और इलाज शुरू करें।”

वहीँ आगे उन्होंने कहा, ”हम ऑक्सीजन बनाने के संयंत्र लगाने के लिए तेज़ी से कदम बढ़ा रहे हैं। हमारे सामने रेमडेसीवीर इंजेक्शन की समस्या आई। हम लगातार भारत सरकार और निजी कंपनियों से बात कर आपूर्ति बढ़ाते जा रहे हैं। इनकी कमी और बाकी दवाई की कमी न हो, इसके प्रयास लगातार हो रहे हैं। सब मिलकर इस संगठन में आगे आएँ। कोरोना वॉलंटियर्स आज बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। सरकार के साथ मिलकर वे जागरुकता फैला रहे हैं और जनता की सेवा कर रहे हैं।”

Loading...
E-Paper