Google की तरफ से Chrome वर्जन 90 को किया गया रोलआउट, जानें इसके लाभ

नई दिल्ली, पॉप्युलर इंटरनेट ब्राउजिंग Google Chrome को एक बड़ा अपडेट मिला है। दरअसल Google की तरफ से Chrome वर्जन 90 को रोलआउट किया गया है। ऐसे में Google पर इंटरनेट ब्राउजिंग करते वक्त कई सारे बदलाव दिखेंगे। Google के नये अपडेट के बाद Chrome ब्राउजर इस्तेमाल करते वक्त कम डेटा की खपत होगी। साथ ही वीडियो कॉलिंग की क्वॉलिटी पहले के मुकाबले अच्छी मिलेगी। इसके अलावा Chrome यूजर्स को PDF XFA का बेहतरीन सपोर्ट मिलेगा। इसके साथ ही यूजर्स की सिक्योरिटी के हिलाज से Google Chrome पहले के मुकाबले ज्यादा सुरक्षित हो गया है। Google यूज़र्स को ट्रैक करने और ऐड्स के लिए गूगल Floc लाएगी, जो फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। 

मिलेगी वीडियो कॉलिंग के शानदार क्वॉलिटी 

Google Chrome के नये अपडेट के बाद 30kbps से कम बैंडविड्थ शानदार वीडियो कॉलिंग सर्विस का लुत्फ उठाया जा सकेगा। अगर आप मोबाइल हॉटस्पॉट से अपने लैपटॉप को कनेक्ट करके इंटरनेट का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको अच्छी क्वॉलिटी की वीडियो कॉलिंग मिलेगी। साधारण शब्दों में कहें, तो Chrome 90 नए कोडेक्स के साथ आता है जो बेहतर कंप्रेशन देता है। इस से यूज़र को बेहतर वीडियो क्वालिटी मिलती है और डेटा की बचत भी होती है।  साथ ही स्क्रीन शेयरिंग पहले से काफी अच्छा होगा। 

  • यूजर्स सेफ्टी के लिए गूगल अब फर्जी वेबसाइट्स से फुल URL डिसेबल कर रहा है.अब किसी भी साइट के बड़े यूआरएल नजर नहीं आएंगे सिर्फ उनका नाम नजर आएगा.इस फीचर में डिसएबल का ऑप्शन भी दिया जायेगा।
  • Google Chrome 90 में यूज़र को वेबसाइट पर अब प्रॉम्प्ट और नोटिफिकेशन देखने को नहीं मिलेंगे.इस फीचर को डिसएबल भी किया जा सकता है।
  • नए अपडेट से Chrome पर अच्छा AR और गेमिंग का एक्सपीरिएंस मिलेगा। क्रोम ब्राउजर लाइट मोड के साथ आएगा। मतलब अगर आप मोबाइल पर क्रोम कर इस्तेमाल करेंगे, तो पेज जल्द लोड होगा।
Loading...
E-Paper