सोने से लेकर आइस्क्रीन खाने तक की नौकरी के लिए लोगो को मिलता है लाखो का वेतन

दुनिया में हर व्यक्ति यही चाहता है कि उसके पास अच्छी नौकरी हो और काम करने के बदले अच्छी सैलरी मिले। ऐसे में कई लोग नौकरी में जमकर मेहनत करते हैं वहीं कई लोग ऐसे होते हैं जो बिना काम के ही सैलरी खा रहे होते हैं। वैसे आज हम आपको बताने जा रहे हैं दुनिया की ऐसी नौकरियों के बारे में जिन्हे जानकर आपको हैरानी भी होगी।

चैन से सोने की नौकरी – यह नौकरी होटल व्यवसाय में मिलती है। जी दरअसल कई बड़े होटल सोने वाले प्रोफेशनल को हायर करते हैं। उनका काम होता है बेड पर सोकर देखना कि अच्छी नींद आती है या नहीं, ताकि जो गेस्ट आए उसे तकलीफ ना हो। कई वैज्ञानिक भी अपनी रिसर्च के लिए पेशेवर सोने वालों को हायर करते हैं। इसके बदले उन्हें अच्छी सैलरी भी दी जाती है।

फर्नीचर टेस्ट करने की नौकरी – इस नौकरी में लोगों को तरह-तरह के फर्नीचर पर बैठना होता है और लेटकर ये चेक करना होता है कि यह आरामदायक है या नहीं।

पेपर टॉवल सूंघने की जॉब – इसमें व्यक्ति का काम होता है यह देखना कि पेपर टॉवेल्स से बदबू आता है कि नहीं। इसके लिए लोगों को अच्छी रकम मिलती है।

आइस्क्रीन खाने की जॉब – यह जॉब आइस्क्रीम बनाने वाली कंपनियां देती है। वह अपनी आइसक्रीम को टेस्ट करने के लिए लोगों को हायर करती हैं। लोगों का काम होता है आइस्क्रीम को टेस्ट करना और इसके बदले 40 हजार से एक लाख रुपए तक सैलरी मिलती है।

Loading...
E-Paper