भारत-अफ्रीका के बीच दूसरा वन डे आज

सेंचुरियन: पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज करने के बाद अब भारत की नजरें सीरीज में अपनी बढ़त को 2-0 करने पर होगी. टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला आज दोपहर 1:30 बजे से सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले में अफ़्रीकी टीम डिविलियर्स और कप्तान डु प्लेसिस के बगैर खेलेगी . डिविलियर्स पहले से ही चोटिल थे ओर अब कप्तान फाफ डु प्लेसिस के सीरीज से बाहर होने के कारण अफ्रीकी टीम की मुस्किले और बाद गई है. डु प्लेसिस ने पहले वनडे में शतक जड़ा था. उनके स्थान पर फरहान बेहरदीन और डिविलियर्स के स्थान पर हेईनरिक क्लासेन को टीम में जगह मिली है.

पहले मैच में अफ्रीका ने 50 ओवरों में 269 रनों का स्कोर खड़ा किया था. भारत के टॉप ऑर्डर ने अच्छी बल्लेबाजी की थी. साथ ही गेंदबाजी में कुलदीप और चहल के साथ साथ भुवनेश्वर और जसप्रीत बुमराह ने भी शानदार गेंदबाजी की थी. डिविलियर्स और डु प्लेसिस की गैरमौजूदगी में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी एडेन मार्करम को मिली है. आपको बता दें कि इससे पहले मार्करम अंडर 19 वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका की कप्तानी कर चुके हैं, जिसने 2014 में खिताब अपने नाम किया था.

दोनों टीमें इस प्रकार है

भारत: विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धौनी, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, शार्दूल ठाकुर. 

दक्षिण अफ्रीका: हाशिम अमला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फरहान बेहरदीन, इमरान ताहिर, हेइनरिक क्लासेन, एडिन मार्कराम, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी नगिड़ी, आंदिले फेहुलकवायो, कागिसो रबादा, तबरेज शम्सी, खायेलिह्ले जोंडो.

Loading...
E-Paper