सरेआम लड़की को जबरन छूने की कोशिश करते पाकिस्‍तानी सांसद का वीडियो वायरल

कराची। हाल ही में एक मासूम बच्‍ची से दुष्‍कर्म और हत्‍या की घटना को लेकर पाकिस्‍तान में खूब बवाल मचा था। पंजाब प्रांत की इस घटना को लेकर आम लोगों के आक्रोश ने पाक सरकार की नाक में दम कर दिया था। अब एक और घटना को लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा हुआ है। पाक की सत्‍तारूढ़ पार्टी पीएमएल-एन के सांसद का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक लड़की को जबरन छूने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं और यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

एक्‍सप्रेस ट्रिब्‍यून के अनुसार, सवालों के घेरे में निसार मोहम्‍मद हैं, जो मानवाधिकार पर सीनेट स्‍टैंडिंग कमेटी के सदस्‍य हैं। बताया जा रहा है कि जो वीडियो वायरल हुआ है, वो कराची के उपनगरीय इलाके सोहराब गोथ का है जहां निसार एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे।

वीडियो में दिख रहा है कि निसार एक मंच से जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और उनका एक हाथ एक लड़की के आसपास है जो वहीं खड़ी थी। छोटे से क्लिप में निसार को लड़की का चेहरा, हाथ और कंधा छूते हुए देखा जा सकता है और लड़की अपने हाथों को बांधे हुए लगातार उनके बगल में खड़ी हुई है। इस वीडियो के वायरल होने पर लोगों का गुस्‍सा फूट पड़ा है और कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान में हाल के दिनों में बच्चियों के साथ यौन शोषण की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पिछले महीने पंजाब प्रांत के कसुर जिले में सात-आठ साल की एक बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म और हत्‍या कर दी गई। इस घटना को लेकर पूरे देश में लोगों ने आक्रोश जताया था। अलग-अलग शहरों में विरोध प्रदर्शन हुए। कई जगह आम लोग हिंसक भी हुए, जिसके जवाब में पुलिस को भी सख्‍ती दिखानी पड़ी।

बीते पांच जनवरी को ट्यूशन से लौटते वक्त बच्ची गायब हो गई थी। उसके माता-पिता उस वक्त सऊदी अरब में हज करने गए थे और वह अपनी मौसी के साथ रह रही थी। नौ जनवरी को उसका शव कूड़े के ढेर पर मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह स्पष्ट हो गया था कि हत्या से पहले उसके साथ दुष्कर्म किया गया था। मामले की जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस ने करीब एक हजार लोगों का डीएनए टेस्ट कराया था। बाद में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

Loading...
E-Paper