आज सीबीआइ हाईकोर्ट में दाखिल करने जा रही है उन्नाव कांड की स्टेटस रिपोर्ट

लखनऊ। उन्नाव कांड में सीबीआइ बुधवार को अपनी स्टेटस रिपोर्ट हाई कोर्ट में दाखिल करेगी। सीबीआइ उन्नाव की तत्कालीन एसपी पुष्पांजलि देवी से पूछताछ की तैयारी भी कर रही है। माना जा रहा है कि स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के बाद तत्कालीन एसपी के बयान दर्ज किए जाएंगे। इस बीच अति विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि पीडि़त किशोरी के पिता की हत्या के मामले में सीबीआइ आरोपित विधायक से भी नए सिरे से पूछताछ कर सकती है। 

कई बिंदुओं पर गहन छानबीन

उन्नाव कांड में सीबीआइ ने चार केस दर्ज कर पीडि़त किशोरी से दुष्कर्म व उसके पिता की हत्या के मामले की सिलसिलेवार जांच की है। आरोपित भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर व उनके भाई अतुल सिंह सहित अन्य आरोपितों को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर लंबी पूछताछ की गई थी। सीबीआइ ने अपनी शुरुआती पड़ताल में पूरे घटनाक्रम की सिलसिलेवार जांच की है और उससे जुड़े साक्ष्यों का संकलन किया है। आरोपितों के बयानों के आधार पर कई बिंदुओं पर गहनता से छानबीन चल रही है।

अब तक जांच की स्टेटस रिपोर्ट तैयार

सीबीआइ अब तक की जांच में सामने आए तथ्यों को शामिल करते हुए अपनी स्टेटस रिपोर्ट तैयार कर रही है। बताया गया कि सीबीआइ के विवेचक मंगलवार को ही इलाहाबाद के लिए रवाना हो गए, जो बुधवार को हाई कोर्ट में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करेंगे। सीबीआइ की एक टीम उन्नाव में छानबीन कर रही है। स्थानीय पुलिस की भूमिका भी जांच के घेरे में है। आरोपित विधायक सेंगर के दबाव में पुलिस ने कई स्तर पर बड़े खेल किए। स्थानीय पुलिस की कार्रवाई व उसकी भूमिका को लेकर सीबीआइ अब तत्कालीन एसपी पुष्पांजलि देवी से भी पूछताछ करेगी। 

Loading...
E-Paper