चेहरे की रंगत में निखार लाते हैं एलोवेरा और नींबू

सभी लड़कियां खूबसूरत दिखने का सपना देखती हैं. पर बढ़ते पॉल्यूशन धूल, धूप और मिट्टी के कारण उनका यह सपना पूरा नहीं हो पाता है. लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और गोरा बनाने के लिए महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं. पर हम आपको बता दें की इन ब्यूटी प्रोडक्ट्स में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. जिनके इस्तेमाल से आपकी त्वचा पर खतरनाक साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसा नेचुरल उपाय बताने जा रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपकी त्वचा का रंग गोरा हो जाएगा और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

एलोवेरा में भरपूर मात्रा में त्वचा को सुंदर और स्वस्थ बनाने के गुण मौजूद होते हैं. इसके अलावा इसमें भरपूर मात्रा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण भी मौजूद होते हैं, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. निम्बू में सिट्रिक एसिड की भरपूर मात्रा पाई जाती है, जो त्वचा से मृत कोशिकाओं को हटाने का काम करती है. 

सामग्री- 

एक चम्मच एलोवेरा जेल, आधा चम्मच नींबू का रस, एक चम्मच शहद 

बनाने का तरीका- 

इस फेसपैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एलोवेरा जेल ले ले. अब इसमें एक नींबू का रस और शहद डालकर अच्छे से मिलाएं. अब इस पेस्ट को रुई की सहायता से अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद गर्म पानी से अपने चेहरे को धो लें. 1 हफ्ते तक इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे का गोरापन बढ़ जाएगा.

Loading...
E-Paper