आज दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में धोनी के निशाने पर होंगे ‘मुंबईवाले’

नई दिल्ली. IPL-11 में आज महेन्द्र सिंह धोनी की टीम का मुकाबला दिल्ली की टीम से हैं. धोनी की टीम जितनी अनुभवी है उतनी ही दिल्ली युवा जोश से भरी हुई है. ऐसे में ये अनुभव और जोश का दिलचस्प मुकाबला होगा. हालांकि, इस मैच में धोनी के निशाने पर दिल्ली से ज्यादा मुंबईवाले होंगे. ये मुंबईवाले वे हैं जो आज दिल्ली की टीम की ओर से धोनी के घर में खेलेंगे.

धोनी ने अगर आज इन्हें निशाने पर नहीं लिया तो हो सकता है कोलकाता की तरह ये उनका भी काम तमाम कर दें. पिछले मैच में कोलकाता के खिलाफ दो मुंबईवालों ने अपने दम पर दिल्ली को दमदार जीत दिलाई थी. IPL-11 में दिल्ली की ओर से दम दिखाने वाले मुंबई के दो चेहरे हैं पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर. अय्यर के हाथों में अब दिल्ली की कमान है. उन्हें गौतम गंभीर की जगह पर कप्तानी की बागडोर मिली है और अपनी कप्तानी के पहले ही मैच में उन्होंने रिकॉर्डतोड़ मैच विनिंग पारी खेली.

धोनी के निशाने पर ‘मुंबईवाले’

श्रेयस अय्यर ने कोलकाता के खिलाफ नाबाद 93 रन बनाए थे जो कि IPL में डेब्यूडेंट कप्तान का सबसे बड़ा स्कोर था. अय्यर की इस पारी के दम पर दिल्ली ने इस सीजन में अब तक का 219 रनों का सबसे बड़ा टोटल खड़ा किया. हालांकि, टीम के स्कोर को इतनी ऊंचाई देने में अय्यर के अलावा पृथ्वी शॉ की भूमिका भी खूब रही, जिन्होंने 44 गेंदों पर 62 रन बनाकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थी. ऐसे में आज जब अपने गढ़ पुणे में धोनी की पलटन दिल्ली के खिलाफ मुकाबले के लिए उतरेगी तो उसका मकसद विरोधी टीम में शामिल मुंबई के दोनों खिलाड़ियों पर लगाम लगाना होगा.

IPL में दिल्ली पर भारी चेन्नई

हालांकि, IPL में दिल्ली के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड शानदार रहा है. अब तक खेले 16 मुकाबलों में से 11 बार चेन्नई जीती है जबकि सिर्फ 5 मैचों में ही दिल्ली को जीत मिली है. साफ है चेन्नई का पलड़ा भारी है. IPL 2018 में चेन्नई का सर्वाधिक स्कोरिंग रेट 9.54 का है. डेथ ओवर्स में उसने 12.1 के रन रेट से रन बनाए हैं. और, ये आंकड़े उसे सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि इस सीजन खेल रही बाकी टीमों की तुलना में भी बेहतर बनाते हैं.

इनका होगा आमना-सामना

जहां तक दोनों टीमों की बात है तो चेन्नई में जहां वॉटसन, धोनी, ब्रावो, रैना और बिलिंग्स जैसे बड़े और T20 के अनुभवी धुरंधर हैं वहीं दिल्ली के पास पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर के अलावा रिषभ पंत और कॉलिन मुनरो जैसे बड़े हिटर हैं. साफ है मुकाबला जोरदार होंगे.

Loading...
E-Paper