गंगा भाजपाइयों की मां और कोसी बाप: पप्पू यादव

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में शनिवार रात राजनीतिक मर्यादाएं तार-तार हो गईं। केनेडी हॉल में जनअधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के सांसद पप्पू यादव ने कहा कि गाय भाजपाइयों की मां है, बैल बाप। तंज कसा, भाजपा को गाय व गंगा में भगवान नजर आने लगता है। अगर ऐसा है तो ये नेता मिनरल वाटर क्यों पीते हैं, गंगा का पानी पिएं। गंगा इनकी मां है, ब्रह्मपुत्र व कोसी बाप है। उद्बोधन के दौरान पप्पू यादव ने दो बार अशिष्ट शब्द भी इस्तेमाल किए।

यह तक दावा किया कि बिहार में पिछले दिनों जब दंगा हुआ तो मेरठ से 5.42 करोड़ तलवारें भेजी गई थीं। उनकी इस अतार्किक बात सुनकर छात्र भी सकते में आ गए। एएमयू छात्रसंघ के सेमिनार में सांसद पप्पू यादव, सपा सांसद धर्मेंद्र यादव व राजद सांसद मनोज झा बतौर वक्ता आए थे। खचाखच भरे केनेडी हॉल में तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच तीनों सांसदों ने मोदी व योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा। पप्पू यादव ने कहा कि भाजपा तीन तलाक पर कुरान शरीफ को स्वीकार करके आगे बढ़े, मामला यहीं खत्म हो जाएगा।

कहा, मुसलमानों के लिए कोई खतरा नहीं है। एकजुटता की अपील करते हुए कहा कि आज 12 राज्यों में राजपूत मुख्यमंत्री हो सकते हैं तो 37 करोड़ अनुसूचित जाति व 14 प्रतिशत मुस्लिम देश का वजीर क्यों नहीं बन सकते। कहा, इस्लाम को खतरे में कहने वाला मुसलमान नहीं हो सकता क्योंकि धर्म व मानवता जैसी चीजें कभी खतरे में नहीं हो सकतीं।

राजद सांसद मनोज झा ने कहा कि संविधान बचाने के लिए हमने बिहार में सरकार गंवा दी। कहा, अभी केंद्र सरकार ने लाल किले को ही बेचा है, ये संसद को ही न बेच दें। सपा सांसद धर्मेंद्र यादव का पूरा भाषण किसी चुनावी रैली-सा रहा। कहा, मोदीजी ने चुनाव में बड़े वादे किए, किया कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि मायावती व अखिलेश के साथ आने से भाजपा की चूलेंं हिल गई हैं। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकारी नौकरियों में मुसलमानों का आरक्षण 33 से दो प्रतिशत करने वालों को इसका कारण खोजना होगा।  

Loading...
E-Paper