अपने बेटे की शादी में नहीं जा पाएंगे लालू यादव

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी की तैयारियां जोरों पर चल रही है, इनविटेशन कार्ड बांटे जा चुके हैं, देश की कई बड़ी हस्तियां इस शादी में शरकत करने वाली है, लेकिन उत्सव के इस पुरे माहौल में राजद अध्यक्ष लालू यादव नज़र नहीं आएँगे. उनके परिवार को उनकी कमी तो जरूर खलेगी, पर चारा घोटाला केस में मुख्य आरोपी साबित हो चुके लालू यादव, इस समय बीमार होने की बात कहके एम्स अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं.

हालांकि आरजेडी सुप्रीमो दिल्ली हास्पीटल से ही Digital Device पर शादी के सारी रस्मों को लाइव देखेंगे, उनके नहीं रहने की वजह से वर पक्ष की तरफ से समधी का रोल कोई दूसरा व्यक्ति निभाएगा. लालू की पार्टी के एक करीबी MLA ने बताया है कि लालू को शादी में शामिल होने के लिए पैरोल मिलने की कोई संभावनाएं नहीं दिख रही है. हालांकि उन्हें पैरोल दिलवाने के लिए कोशिशें की जा रही है.

MLA ने आगे कहा कि लालू यादव अगर जेल में रहते तो उन्हें पैरोल मिल भी सकती थी, लेकिन वे बीमारी का बहाना बनाकर अस्पताल में भर्ती हो गए, अब अगर लालू अदालत से पैरोल की मांग करेंगे, तो जज साहब उनसे पहले तो यह पूछेंगे, कि जब आप इतने बीमार हैं कि चल फिर भी नहीं सकते और जेल में सजा काटना छोड़कर अस्पताल में इलाज करवा रहे हैं, फिर वे शादी में कैसे जा सकते हैं ? जज साहब ये सवाल भी उठा सकते हैं कि अगर लालू प्रसाद यादव को कुछ हो गया तो इसकी जवाबदेही कौन लेगा ? ऐसे में लालू अपने ही बनाए जाल में उलझ चुके हैं, अब चारा घोटाला करने वाले के पास ऑनलाइन शादी देखने के अलावा कोई दूसरा चारा नहीं है. 

Loading...
E-Paper