अभी-अभी: राहुल के विमान में आई खराबी, कांग्रेसियों ने साजिश बताकर की जांच की मांग

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नई दिल्ली से हुबली ले जा रहे विशेष विमान में तकनीकी खराबी आने को कांग्रेस ने तोड़फोड़ की साजिश बताते हुए पुलिस से जांच की मांग की है। सूत्रों के मुताबिक घटना के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने कांग्रेस अध्यक्ष को फोन कर उनका हालचाल पूछा है। राहुल के करीबी सहयोगी ने इस पर चिंता जताते हुए आशंका व्यक्त की है कि राहुल को नुकसान पहुंचाने के लिए जानबूझ कर तो तोड़फोड़ नहीं की गई। पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है।

राहुल गांधी के साथ यात्रा कर रहे उनके करीबी सहयोगी कौशल विद्यार्थी ने कर्नाटक के डीजीपी नीलमणि एन राजू को पत्र लिखकर शिकायत की है। विमान के हुबली एयरपोर्ट पर लैंड करने से पहले उसमें खराबी आ गई थी। पत्र में कहा गया है कि सुबह करीब 10:45 बजे राहुल के विमान का संतुलन अचानक बिगड़ गया। वह तेजी से बाईं ओर झुकने लगा।

पत्र में कहा गया है कि मौसम भी सामान्य था और हवा भी तेज नहीं थी। ऐसे में संदेह होना स्वाभाविक है। विमान का अचानक तेजी से नीचे की ओर आना मौसम संबंधी या स्वाभाविक नहीं, बल्कि उसमें तकनीकी खराबी थी। पत्र में कहा गया है कि विमान में जानबूझकर छेड़छाड़ से इनकार नहीं किया जा सकता है अत: इसकी जांच होनी चाहिए। राहुल कर्नाटक के दो दिन के चुनावी दौरे पर हैं। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने दिल्ली में कहा कि वह इस मामले की जांच करेगा।

Loading...
E-Paper