काबुल में मिलिट्री यूनिवर्सिटी पर आतंकियों का बड़ा हमला, इलाके की घेराबंदी

- in अन्तर्राष्ट्रीय

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बड़ा आतंकी हमला हुआ है, यहां मिलिट्री यूनिवर्सिटी में आतंकियों ने हमला किया है. हमले के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी है. ये हमला मार्शल फहीम मिलिट्री यूनिवर्सिटी में हुआ है. 

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने दवलत वजीरी ने बताया कि 3 हमलावर मारे जा चुके हैं, 1 को गिरफ्तार किया गया है. एक हमलावर की भिड़ंत अभी भी सुरक्षाबलों से हो रही है. उन्होंने बताया कि सुरक्षाबल का एक जवान शहीद हुआ है और 10 घायल. अफगानिस्तान की राजधानी में जारी हिंसा की यह ताजा घटना है. अफगानिस्तान के सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि ‘मार्शल फहीम सैन्य अकादमी’ पर हुए हमले में कुछ हमलावर मारे गए. बंदूकधारी अकादमी के अंदर घुसने में नाकाम रहे.

काबुल पुलिस के प्रवक्ता बशीर मुजाहिद ने ‘एएफपी’ को बताया कि रॉकेट और गोलियां दागी गईं लेकिन अब स्थिति नियंत्रण में है. प्रत्यक्षदर्शियों ने ‘एएफपी’ को बताया कि उन्होंने काबुल की बाहरी सीमा पर स्थित अकादमी से स्थानीय समयानुसार करीब पांच बजे कई धमाकों और गोलियों की आवाज सुनी.

अकादमी में सेना के उच्च स्तरीय अधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाता है. हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है. यह हमला शहर के भीड़-भाड़ भरे इलाके में एक तालिबानी आत्मघाती हमलावार के विस्फोटकों से भरी एंबुलेंस को उड़ा देने के कुछ दिनों बाद हुआ है. इस हमले में सैकड़ों लोग हताहत हुए थे.

Loading...
E-Paper