मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह, तस्वीरों में देखें ट्रेक्टर पर मतदान केंद्र पहुंचे नेता

Loading...

महाराष्ट्र और हरियाणा में आज (सोमवार) कांग्रेस और भाजपा की अग्निपरीक्षा है। दोनों राज्यों में आज विधानसभा के लिए मतदान हो रहा है। माना जा रहा है कि 2019 लोकसभा चुनाव के बाद ये चुनाव देश के पहले  बड़े चुनाव है। महाराष्ट्र में जहां 288 विधानसभा सीटों पर मतदान किया जा रहा है वहीं, हरियाणा में 90 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस दौरान दोनों ही राज्यों के मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह दिखाई दिया। सुबह करीब 7 बजे से मतदान शुरू हो गया था। पोलिंग बूथ पर अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए कई नेताओं ने भी वोट डाल दिया है।

हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला और उनका परिवार ट्रैक्टर पर सवार होकर सिरसा में एक मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए पहुंचे। 

पहलवान बबीता फोगट, गीता फोगट और उनके परिवार ने चरखी दादरी निर्वाचन क्षेत्र के बलाली गांव में एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला। बबीता फोगट कांग्रेस के उम्मीदवार निरपेन्द्र सिंह सांगवान और जेजेपी के उम्मीदवार सतपाल सांगवान के खिलाफ भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं।

ओलंपिक पदक विजेता और बड़ौदा से बीजेपी उम्मीदवार योगेश्वर दत्त ने अपना वोट डाल दिया है। वह कांग्रेस उम्मीदवार कृष्ण हुड्डा के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं।

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में भी नेताओं ने मतदान किया। गोरखपुर (उप्र) से भाजपा सांसद और अभिनेता और रवि किशन और अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे ने मुंबई के गोरेगांव और अंधेरी (पश्चिम) निर्वाचन क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर अपने वोट डाला।

महाराष्ट्र की नागपुर सीट से सबसे पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने अपना वोट डाल। वोट डालने के बाद उन्होंने अपनी उंगली पर लगा निशान भी दिखाया।

एनसीपी की वरिष्ठ नेता सुप्रिया सुले ने भी अपना वोट डाल दिया है। उन्होंने बारामती सीट पर पहुंचकर अपना मतदान किया। बता दें कि उनके चचेरे भाई गोपीचंद पाडलकर इस सीट से चुनाव मैदान में हैं।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी मुंबई में पहुंचकर अपना वोट डाला। वोट डालने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने दावा किया कि शिवसेना और भाजपा गठबंधन लगभग 255 सीटों पर जीत हासिल करेगा। उन्होंने आगे कहा कि विपक्ष ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है साथ ही कहा कि वह कहीं नहीं है। लोग मोदी जी और फडनवीस जी के साथ हैं

केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी भी नागपुर में अपनी पत्नी कंचन के साथ वोट डालने के लिए पहुंचे थे।

Loading...