इंद्रावती नदी से 11 और नक्सलियों के शव बरामद

गढ़चिरौली: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में इंद्रावती नदी से मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों ने 11 और सदिग्ध नक्सलियों के शव बरामद किए हैं. महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ की सीमा पर बहने वाली नदी के किनारे से शव बरामद किए गए थे. शव पानी में फूल चुके थे और उनका सड़ना भी शुरू हो गए थे.

एक अधिकारी ने बताया कि यह सभी 11 शव रविवार सुरक्षाबलों के साथ रविवार को हुई मुठभेड़ के दौरान भाग निकलने वाले नक्सलियों के हो सकते हैं, शायद इनकी मुठभेड़ में घायल होने के बाद मौत हो गई होगी. समूचे गढ़चिरौली जिले में खोज अभियान जारी है. इस क्षेत्र को सुरक्षाबलों ने लगभग चारों तरफ से सील कर दिया है. नक्सलियों को ढूंढ़ निकालने के लिए जंगलों, गांवों, पहाड़ियों और घाटियों में खोज अभियान जारी है.

जिले में नवीनतम अभियान के तहत कम से कम छह नक्सली ढेर हो चुके हैं. रविवार 36 घंटे चली मुठभेड़ में 16 नक्सली मारे गए थे. हालिया मुठभेड़ सोमवार को जिमलागट्टा के राजाराम कनहिला गांव में हुई थी. मृतकों में अहेरी दलम का कमांडर भी शामिल है, जिसकी पहचान नंदू के रूप में हुई है.

गृह मंत्री ने सुरक्षा बलों को सफलता के लिए दी बधाई..

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक सतीश माथुर को फोन कर नक्सलियों के साथ हुई एक मुठभेड़ में बल की सफलता के लिए बधाई दी. एक अधिकारी ने बताया कि टेलीफोन पर हुई बातचीत में गृह मंत्री सिंह ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में नक्सलियों के खिलाफ सफलता के लिए महाराष्ट्र पुलिस की प्रशंसा की. गढ़चिरौली देश के सबसे अधिक नक्सल प्रभावित जिलों में से एक है. अधिकारी ने बताया कि सिंह ने महाराष्ट्र में नक्सलियों से निपटने के प्रयासों के लिए महाराष्ट्र पुलिस की प्रशंसा की.

E-Paper