IPL पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंची चेन्नई सुपरकिंग्स, मुंबई-दिल्ली की हालत बेहद खराब

- in खेल

नई दिल्ली: आईपीएल 2018 का रोमांचक जारी है. यह अब धीरे- धीरे चरम की ओर बढ़ रहा है. लीग में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें चेन्नई ने रोमांचक जीत हासिल की. इस जीत के साथ वो पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है. वहीं दूसरे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स को हराया. राजस्थान इस जीत के साथ पॉइंट टेबल में पांचवें स्थान पर हैं. इस सीजन में अब तक चेन्नई के खिलाड़ियों ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया है, जिसकी वजह से वो पॉइंट टेबल में टॉप पर हैं.

इस सीजन की अब तक की पॉइंट टेबल की बात करें तो सबसे खराब स्थिति दिल्ली डेयरडेविल्स और मुंबई इंडियन्स की है. ये दोनों टीमें सबसे निचले स्थान पर हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने 5 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से सिर्फ एक मैच में जीत हासिल की है. वह 2 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है. उसका नेट रनरेट +0.317 है. ठीक ऐसी ही स्थिति दिल्ली की भी है. दिल्ली ने 5 मैच खेले और सिर्फ एक मैच जीता है. लेकिन नेट रननेट माइनस में होने की वजह से सबसे नीचे है.

इसके इतर चेन्नई और किंग्स इलेवन पंजाब कमाल का प्रदर्शन करती नजर आयी हैं. ये दोनों टीमें मैच को अंत तक लेकर जाती हैं और फिर रोमांचक तरीके से जीत हासिल करती हैं. चेन्नई और पंजाब ने 5 मैचों में से चार-चार मैच जीते हैं. इसलिए दोनों के पास आठ-आठ पॉइंट्स मौजूद हैं. लेकिन नेट रनरेट के मामले में चेन्नई थोड़ा आगे हैं. चेन्नई की नेट रनरेट +0.742 है और पंजाब +0.446 है. वहीं पॉइंट टेबल में तीसरे स्थान पर कोलकाता और चौथे स्थान पर सनराइजर्स हैदराबाद है. कोलकाता ने 6 मैच खेलते हुए तीन मैच जीते और तीन मैच हारे हैं. उसके पास अभी तक 6 पॉइंट्स हैं. हैदराबाद ने 5 मैच खेलते हुए 3 मैच जीते और 2 मैच हारे हैं. हैदराबाद के पास भी 6 अंक है. वह चौथे स्थान पर है.

Loading...

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पॉइंट टेबल में छठे स्थान पर है. उसने 5 मैच खेले हैं, जिनमें से 2 मैचों में जीत हासिल की है और 3 मैचों में हार का सामना किया है. उसके पास 4 पॉइंट्स है. इसके अलावा नेट रनरेट के मामले में स्थिति खराब है. बैंगलोर की नेट रनरेट -0.486 है. वहीं राजस्थान रॉयल्स ने 3 मैच खेले और 3 मैचों में हार का सामना किया. वह 6 पॉइंट्स के साथ पांचवें स्थान पर है. हालांकि राजस्थान का भी नेट रनरेट माइनस में है.

Loading...
E-Paper