फेस पे लाना है निखार तो अपनाइये ये टिप्स…

चमकता चेहरा और दमकता निखार हर किसी की चाह होती है इससे आमतौर पर मेकअप के द्वारा पाया जा सकता है लेकिन नेचुरल और स्किन ब्यूटी की बात ही कुछ और होती है और आज हम आपके साथ शेयर करने जा रहे है इसको पाने का सबसे सस्ता और आसान तरीका जी हाँ जो आसानी से आपको कहीं भी मिल सकता है और वो है गरम पानी।

वैसे आमतौर पर आपने गर्म पानी-पीने के कई फायदों के बारे में तो जरूर सुना होगा। गर्म पानी पीने से न केवल मेटाबॉल्जिम ठीक रहता है बल्कि इससे आपके चेहरे पर भी निखार आने लगता है। रोज़ाना गर्म पानी का सेवन करने से कील-मुहासे कम होते हैं। यही नहीं गर्म पानी से  चेहरे पर निखार भी आता है। गर्म पानी न सिर्फ पूरे शरीर के लिए अच्छा होता है बल्कि यह हमारी स्किन को स्वस्थ रखने में भी मदद करता है।

गर्म पानी पीने से शरीर के विषैले तत्व बाहर निकल जाते हैं। इस वजह से हमारी स्किन और भी चमकदार होने लगती है। इसके अलावा स्किन में फ्री रैडिकल्स खत्म होने लगते हैं। गर्म पानी पीने से शरीर में रक्त का प्रसार अच्छे ढंग से होता है। यही नहीं गर्म पानी पीने से रक्त साफ भी रहता है। इससे आपके चेहरे पर दाग-धब्बे नहीं होते हैं। गर्म पानी पीने से चेहरे की नमी बनी रहती है। गर्म पानी के नियमित सेवन से चेहरा जंवा भी दिखता है।

E-Paper