अगर पतले बालो की समस्या से आप भी है परेशान, अपनाये ये उपाय

बाल गिरने की समस्या अक्सर हममे परेशान करती है और इस समस्या का सबसे बड़ा कारण है बालो का पतले होना। हालांकि, ऐसे कम ही लोग मिलेंगे जिनको पतले बाल की शिकायत न हो वरना आजकल हर व्यक्ति खासकर महिलाएं पतले बालों की समस्या से जूझ रही हैं। ऐसे में शैंपू के बावजूद शाम तक बाल स्कैल्प से चिपक चुके होते हैं, शैंपू के दूसरे ही दिन बाल ऑयली हो जाते हैं।

आपकी इस परेशानी का भी हल हम ढूंढ लाए हैं। कुछ चीजों का ध्यान रखकर आप इससे भी छुटकारा पा सकती हैं। शैंपू करने के बाद बालों में अच्छा वॉल्यूम आता है और वो आपका ‘गुड हेयर डे’ कहलाता है। शैंपू का चुनाव करते वक्त ‘वॉल्यूमाइजिंग और क्लेरिफाइंग’ शैंपू ही चुनें। इससे आपके बालों में वॉल्यूम बनता है।

बालो की केयर और प्रॉपर रूटीन के लिए इन बातो का भी ध्यान रखे कि कंडीशनर लगाने के भी नियम होते हैं। हमेशा बालों के लेयर्स पर ही कंडीशनर लगाना चाहिए। भूलकर भी स्कैल्प पर न लगाएं। इसके बाद आप गीले बालों में सीरम भी लगा सकती हैं। बाल धुलने के बाद सिर झुकाकर ड्रायर इस्तेमाल करें और बालों को सुखाएं।

सूखने के बाद रोलर कोंब से बालों के लेयर्स लॉक कर सकती हैं। पतले बालों का वॉल्यूम बढ़ने के लिए नीचे के सिरे से कोंब करें। इससे बालों में वॉल्यूम और टेक्सचर बढ़ेगा। ड्राई शैंपू ‘बैड हेयर डे’ के वक्त आपका सबसे अच्छा दोस्त है। पतले बाल जब शैंपू करने के दूसरे दिन ही ऑयली हो जाएं तब ड्राई शैंपू उस तेल को सोख कर आपके बालों में वॉल्यूम देता है। .

E-Paper