मजदूरी मांगा इलेक्टिशियन तो बौखलाया इमाम, पीछे छोड़ा पालतू शेर, जानें कैसे बची जान

पाकिस्तान में बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक धर्मस्थल की देख-रेख करने वाले व्यक्ति ने एक इलेक्टिशियन के पीछे इसलिए अपना पालतू शेर छोड़ दिया, क्योंकि उसने अपना मेहनताना मांग लिया था। यह घटना पंजाब प्रांत के लाहौर शहर की है। एक इमाम बारगाह के प्रबंधक ने इस घटना को अंजाम दिया है। उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है

इस गंभीर घटना में इलेक्टिशियन बुरी तरह घायल भी हो गया। रफीक कई दिनों से अली रजा से पैसे की मांग कर रहा था। इस दौरान वह एक दिन जब पैसे मांगने आरोपित के यहां गया तो उसने पैसे देने के बजाए उसपर अपना पालतू शेर छोड़ दिया। शेर ने रफीक के चेहरे और हाथ को खरोंच लिया, जिससे वो घायल हो गया। हालांकि गनीमत तो ये रही कि पास से गुजर रहे राहगीर रफीक के चिल्लाने की आवाज सुनकर वहां पहुंच गए और उसे बचा लिया।

पुलिस ने बताया कि इमाम बारगाह सदाए हुसैन के प्रबंधक अली रजा के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है। यह घटना बीती सितंबर माह की है। पुलिस के मुताबिक, इलेक्ट्रीशियन रफीक अहमद ने घटना के फौरन बाद कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई थी। उसने अली रजा के खिलाफ शिकायत इसलिए दर्ज कराई क्योंकि रजा ने वादे के मुताबिक उसे इलाज के लिए ना तो पैसा दिया और ना ही मजदूरी दी। पीडि़त इलेक्ट्रीशियन बीते एक महीने से तकादा कर रहा था।

E-Paper