16 अक्टूबर 2019 का राशिफल – संभल कर रहें इस राशि के लोग, अचानक इन राशियों को होगा फायदा

मेष राशिफल— आज खान-पान में तेल-मसाले वाले भोजन से परहेज करें। मध्याह्न से पहले कोई नया कार्य शुरू कर सकते हैं। आँखों और सिर में दर्द की समस्या हो सकती है। ऑफिस में बॉस कठिन कार्य सौंप सकता है। तय समय पर कार्य पूरे होंगे। लेकिन नकारात्मक चिन्तन से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

वृषभ राशिफल— कुछ परेशानियों के साथ कार्य पूरे होंगे। शाम के समय उधार दिया हुआ धन वापस मिल सकता है। परिवार में कलह का माहौल रह सकता है। आज हवाई कल्पनाओं के बजाय व्यवहारिक जीवन की चुनौतियों से निपटने की दिशा में कदम बढ़ाने का दिन है। विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन लगेगा।

मिथुन राशिफल— आज सोच-विचारकर ही कारोबारी निर्णय करें। लोग आपके पीछे और सामने अलग-अलग बातें करेंगे। काम में बोरियत महसूस होगी। मित्रों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे। कुछ अनावश्यक खर्चे उत्पन्न हो सकते हैं। लेकिन आर्थिक लाभ होने के योग भी बने हुए हैं।

कर्क राशिफल— उच्च अधिकारियों का सहयोग और प्रोत्साहन प्राप्त होगा। व्यावसायिक लाभ और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। सरकारी कर्मचारियों का सम्मान आज बढ़ेगा। घर की साज-सज्जा में कुछ परिवर्तन करने का विचार बनेगा। आपको गलत और सही का निर्णय आज लेना पड़ेगा, ऐसी स्थिति आपके सामने आ सकती है।

सिंह राशिफल— आज भावुक होकर लिए गये फैसले भारी पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपका व्यवहार आज आक्रामक हो सकता है। मानसिक रूप से मध्यान्ह के बाद कुछ थकान सी महसूस होगी। आज परिजनों के साथ किसी गम्भीर विषय पर चर्चा हो सकती है। अपने मित्रों और बैरियों की पहचान करने का उपयुक्त समय है।

कन्या राशिफल— स्वभाव में क्रोध की अधिकता रहेगी, जिसके कारण लोगों से विरोध मोल ले सकते हैं। उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन उसका पूरा लाभ नहीं उठा पायेंगे। एक साथ कई सारे कार्यों को करने की कोशिश करेंगे। इसलिए आज फोकस होकर के कार्य करने का प्रयास करें। महत्वपूर्ण निवेश आज टाल दें तो बेहतर होगा।

तुला राशिफल— आज प्रणय-सम्बन्धों में मधुरता रहेगी। संध्या के समय किसी से झगड़ा हो सकता है। कारोबारियों को आज महत्वपूर्ण कार्य करने से बचना चाहिये। निजी और प्रोफेशनल जीवन में तालमेल बिठाने में समस्या आयेगी। बायीं आँख में कुछ समस्या हो सकती है।

वृश्चिक राशिफल— जोखिमपूर्ण कार्यों में जबरदस्त सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स आपका समर्थन करेंगे। नया व्यापार शुरू कर सकते हैं। मित्रों और बड़े भाई-बहनों से मागदर्शन और उत्तम सहयोग प्राप्त होगा। आय के नये स्तोत्र विकसित हो सकते हैं। बेरोजगार युवाओं को आज नौकरी के लिए अवश्य प्रयास करना चाहिये।

धनु राशिफल— आज अपनी प्रतिभा और काबिलियत का बखूबी इस्तेमाल कर पायेंगे। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पिता के साथ आज गम्भीर चिन्तन में समय बितायेंगे। नया कार्य शुरू करने के लिये बेहद शानदार दिन है। राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद मिलने की सम्भावना है।

मकर राशिफल— आज का दिन विद्यार्थी वर्ग के लिए विशेषतौर पर बेहद लाभकारी साबित होगा। कार्यों में कुछ छोटी-बड़ी गलतियाँ आप पर भारी पड़ सकती हैं। दोस्तों की हंसी-मजाक का बुरा मान सकते हैं। वाहन और घर के उपकरणों में कुछ समस्या आ सकती है। परिश्रम का सार्थक परिणाम नहीं मिलेगा।

कुम्भ राशिफल— सम्पत्ति और अपने शैक्षणिक दस्तावेज इधर-उधर न हों, इसका ध्यान रखें। आपकी प्रतिष्ठा को ठेस लग सकती है। मध्यान्ह के बाद बॉस से नोंक-झोंक हो सकती है। शारीरिक और मानसिक रूप से थकान महसूस होगी। आप चिड़चिड़ेपन का भी शिकार हो सकते हैं।

मीन राशिफल— विवाह-सम्बन्धी मामलों में जल्दबाजी न करें, गलत निर्णय जीवन बदल सकता है। आज अपनी संगत पर ध्यान दें। कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। किसी व्यवसायिक अनुबन्ध से घाटा होने की आशंका है। बेमतलब के कार्यों में अपनी ऊर्जा और समय बर्बाद न करें।

E-Paper