जानिए होठों के लिए क्यों जरूरी हैं लाल रंग

- in जीवनशैली

आप सभी को पता ही होगा लाल रंग आत्मविश्वास, महत्वाकांक्षा और दृढ़ संकल्प को बढ़ावा देता हैं साथ ही ये हमारी फिजिकल ज़रूरतों के साथ साथ हमारे  जीने को रोचकता प्रदान कर देता  है. लाल रंग हमारे अंदर एक गज़ब की शक्ति को पैदा कर देता है, दूसरे शब्दों में ये रंग एनर्जी का प्रतीक है.लाल रंग हमारे अंदर इमोशंस को उत्तेजित करता है तथा यह ही वो रंग है जो हमे कदम उठाने के लिये प्रेरित करता है.

लाल रंग कामुकता और शारीरिक संचलन का रंग होने के साथ  प्यार करने के लिए अधिक सटीक है वैसे यह रंग अक्सर प्यार का इजहार करने के लिए प्रयोग किया जाता है. एक रिसर्च में यह पाया गया हैं कि जो महिलाएं मेकअप नहीं करती हैं वह सिर्फ 2.2 सेकेंड तक ही पुरुषों को अपनी और आकर्षित कर पाती हैं. इसके अलावा वो 2.97 सेकेंड अपनी आंखों और 2.77 सेकेंड अपनी खूबसूरत नाक की से अट्रैक्ट होती हैं.

Loading...

मैनचेस्टर यूनिवर्सिटी में  50 पुरुषों  पर एक रिसर्च में यह पाया गया कि जब कोई महिला अपने होंठों पर लाल लिपस्टिक लगाती है तो पुरुष उसके होंठों को कम से कम 7 सेकेंड तक देखते ही रहते हैं और यह भी ज्ञात हुआ हैं कि पुरुषों की नजरें एक सेकेंड से भी कम यानी 0.95 सेकेंड तक किसी भी महिला की खूबसूरत आंखों पर टिकी रहती है. कोई भी लड़की किसी लड़के को  0.85 सेकेंड तक ही अपने खूबसूरत बालों की वजह से अट्रैक्ट करने में सफल होती हैं.

Loading...