13 अक्टूबर 2019 का राशिफल, जाने कैसा रहेगा आपका दिन…..

Loading...

मेष-  आप-अपने बलबूते पर, स्वबुद्धि बल से कोई भी कार्य करें तो, अधिक सफल हो सकते है। दूसरों की सलाह पर कार्य करने पर हार, कष्ट, धन हानि, बाधा एंव विपत्ति का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक योजनाओं में किया गया निवेश आगे चलकर लाभकरी प्रतीत होगा।

वृष- कुछ लोगों को भावनात्मक दु:ख का अहसास होगा। आर्थिक परिपेक्ष्य में किया गया प्रयास सार्थक साबित होगा। ऑफिस के लोगों के प्रति सहयोगात्मक रूख अपनाने से संबंधों में मधुरता आएगी एंव ऑफिस का माहौल सकारात्मक होगा।

मिथुन- आलस्य त्यागकर परिश्रम पर ज्यादा जोर देने की आवश्यकता है। अपनों से बेहतर रिश्ते रखने होंगे तभी विकास की गति तेज होगी है। वाणी में संयम बरतने की आवश्यकता अन्यथा बेवजह किसी से तकरार हो सकती है। तकरार से तनाव बनता है और तनाव से प्रगति बाधित होती है।

कर्क– इस सप्ताह कुछ लोगों के जीवन मेें नई चुनौतियां आ सकती है, जिनको आप बड़े शालीन तरीके से फेस करने का प्रयास करें। जो बीत गया है, उसको लेकर माथा पीटने से बेहतर है, कुछ करना। पड़ोसियों की टीका-टिप्पणी पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है।

सिंह- इस सप्ताह कुछ लोग अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से परेशान नजर आ सकते हैं। आप समस्त इच्छाओं की पूर्ति चाहते परंतु उसके लिए त्याग करने के लिए भी तैयार नहीं हैं। कहते हैं कि जितनी बड़ी सफलता उतना ही बड़ा संघर्ष भी करना पड़ता है। पारिवारिक स्थितियां आपके प्रतिकूल हो सकती हैं, अत: सावधानी बरतें।

कन्या- कुछ लोगों को ऑफिस के अधिकतम भार की वजह से आप व्यथित और चिंतित रह सकते हैं। जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके दाम्पत्य जीवन पर पड़ सकता है। जो लोग अपनी जीवन गाथा दूसरे लोगों से शेयर करते हैं, परंतु उसे सुलझाने का लेशमात्र भी प्रयास नहीं करते हैं।

तुला- परिवार में प्रसन्नता का माहौल बना रहेगा। आप-अपनी गलतियां सुधार कर पुन: कार्य पर लग जाएं। कुछ लोगों की पुरानी समस्याओं का समाधान हो सकता है। किए गए वादों पर विशेष ध्यान दें अन्यथा आपकी कथनी व करनी पर प्रश्नचिन्ह लग सकता है। मित्रों के साथ मनोरंजन करने के अवसर प्राप्त होगें।

वृश्चिक- आप-अपने जीवन साथी के सामंजस्य स्थापित करें अन्यथा व्यर्थ में दूरियां बढऩे की आशंका है। कुछ लोग किसी अनहोनी के भय से चिंतित रह सकते है। सामाजिक संबंधों के प्रति सक्रिय व सर्तक रहें वरना प्रतिष्ठा में कमी आने की आशंका है। आर्थिक बजट गड़बड़ा सकता है जिसकी वजह से आप चिंतित रहेंगे।

धनु- आप-अपनी ईमानदारी व परिश्रम के दम पर बहुत कुछ हासिल कर सकते है। आपके द्वारा किया हुआ सत्त संघर्ष व्यर्थ में नहीं जाएगा। नारी के प्रति आपके मन में सहानुभति व संवेदनशीलता बनी रहेगी। सही निर्णय व्यक्ति की दशा व दिशा को बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

मकर- आप-अपने कार्यों में धैर्य व साहस बनाएं रखें सफलता अवश्य मिलेगी। सादगी और शालीनता ही आपके व्यक्तित्व में चार चांद लगाएगी। कुछ लोगों के शासन-सत्ता से जुड़े कार्यों मेें प्रगतिशीलता आएगी। छात्र गलत संगति से दूर रहें अन्यथा ‘गेंहू के साथ घुन पिसÓ जाने वाली कहावत चरितार्थ हो सकती है।

कुंभ- इस सप्ताह ऑफिस में आपको अपनी प्रासंगिता बनाएं रखने के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ सकती है। अपने से नीचे के लोगों को ज्यादा अपने मुंह लगाएं वरना आगे चलकर वो आपके ही विरोधी हो जाएंगे। शांत व निर्मल ह्रदय से सबको अपने वश में किया जा सकता है। प्रत्येक आशा दु:ख का कारण होती है।

मीन- इस सप्ताह कुछ लोग सावधान रहें क्योंकि कदम-कदम पर उन्नति के मार्ग में अड़चने आ सकती है। बाधाएं सिर्फ आपके धैर्य की परीक्षा लेती है, जिससे यह पता चलता है कि आप-अपने काम के प्रति कितने निष्ठावान व ईमानदार है। कुछ नए लोगों को नौकरी के लिए काफी भागदौड़ के पश्चात ही सफलता मिलेगी।

Loading...