चेहरे को नुकसान पहुंचा सकते है फेशियल, ऐसे करे बचाओ…

Loading...

हर महिला अपनी खूबसूरती को बढाने के लिए कई जतन करती हैं, खासतौर से जब कहीं बाहर पार्टी या फंक्शन में जाना हो। इसके लिए महिलाऐं पार्लर में जाकर फेशियल करना पसंद करती हैं जो उनके चहरे पर निखार लाने का काम करती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया है कि महिलाऐं फेशियल के बाद कुछ गलतियां कर बैठती हैं जो उनके चेहरे पर रिएक्शन का कारण बनते हैं। आज हम आपको उन्हीं काम के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें फेशियल के बाद करने से बचना चाहिए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

थ्रेडिंग ना करवाएं

फेशियल करवाने के बाद थ्रेडिंग नहीं करवानी चाहिए। दरअसल फेशियल करवना के बाद स्किन बहुत सौफ्ट हो जाती है जिससे थ्रेडिंग करवाते समय कट लगने के चांसेज ज्यादा हो जाते हैं। इसलिए अगर आपको थ्रेडिंग और फेशियल दोनों चीजें करवानी हैं तो पहले थ्रेडिंग करवाएं उसके बाद फेशियल।

फेस मास्क ना लगाएं

जब भी फेशियल करवाएं उसके एक बाद एक हफ्ते तक किसी भी तरह मास्क चेहरे पर ना लगाएं इससे फेशियल ग्लो खत्म हो जाता है।

वैक्सिंग ना करवाएं

फेशियल करवाने के बाद चेहरे पर कभी वेक्सिंग नहीं करवानी चाहिए। क्योंकि फेशियल करवाने के बाद त्वचा मुलायम हो जाती है जिसके बाद वैक्सिंग करवाने से त्वचा छिल सकती है।

धूप में ना जाएं

फेशियल करवाने के तुंरत बाद भूलकर भी धूप में ना जाएं वरना चेहरे पर इसका रिएक्शन हो सकता है। अगर आपको बाहर जाना बहुत ही जरूरी है तो चेहरे पर कपड़ा बांधकर जाएं।

Loading...