ऐसे करे कर्ली (घुंघराले) बालों की देखभाल…

Loading...

मौसम में बालो को केयर की जरुरत होती है लेकिन मानसून के मौसम में बालों की खास देखभाल करनी होती है। खासकर जब बाल घुंघराले हों तो देखभाल करना मुश्किल होता है। मानसून के दौरान वातावरण में नमी होती है जिसके चलते घुंघराले बाल जल्दी गंदे हो जाते हैं और बालों में लटें बन जाती हैं। इसके बाद बाल उलझने लगते हैं। इसके अलावा घुंघराले बालों को धोने के बाद सुखाना भी एक चुनौती भरा काम होता है। अगर आप मानसून के मौसम में घुंघराले बालों का सही तरह से खयाल रखना चाहते हो तो ये उपाय कर सकते हैं।

सही शैम्पू का इस्तेमाल- एक बाद हमेशा याद रखें कि बालों के लिए सही शैम्पू का उपयोग बहुत जरूरी होता है। घुंघराले बालों के लिए आप हाइड्रेटिंग शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा पहले से डैमेज बालों के लिए सल्फेट फ्री शैम्पू का ही इस्तेमाल करें।

सीरम लगाना न भूलें- मानसून में बालों में एंटी-ऑक्सीडेंटीव क्रीम, सीरम या कंडीशनर लगाना न भूलें। घुंघराले बालों को बारिश के मौसम में सुरक्षित रखने का ये सबसे आसान तरीका है। इससे बाल ड्राई भी नहीं होते हैं

तेल लगाएं- मानसून के दौरान घुंघराले बाल वाले लोग सप्ताह में एक या दो बार तेल का इस्तेमाल करें। बालों के टूटने जैसी समस्या के लिए बादाम या नारियल तेल में नीम का तेल मिलाकर लगाएं। नीम का तेल ठंडा होने से फायदा करता है। इससे बालों में रूसी और खुजली नहीं होती है।

बालों को साफ रखें- अगर आपके बाल बारिश में भीग जाते हैं तो उन्हें धो ले। बालों को साफ रखने के लिए स्कल्प स्पेसिफिक शैंपू का उपयोग कर सकते हैं। बता दें कि बालों को झड़ने से रोकने के लिए सिर साफ और सूखा होना चाहिए।

Loading...