फेस शेप के अनुसार चुने आइब्रो की डिजाईन, पाएँगे पर्सनैलिटी में निखार

Loading...

शरीर का सबसे खूबसूरत हिस्सा माना जाता हैं आँखें, जो बिना बोले कई बातें बयाँ कर देती हैं। इसी के साथ ही आँखें आपको आकर्षक बनाने का काम भी करती हैं और इनकी खूबसूरती को बढाने के लिए आइब्रो की मदद ली जाती हैं। लेकिन अक्सर देखा गया हैं कि महिलाएँ अपनी आइब्रो को किसी भी शेप में बनवा लेती है जो गलत हैं। क्योंकि चहरे की शेप के अनुसार चुनी गई आइब्रो की डिजाईन आपकी पर्सनैलिटी में निखार लाने का काम करती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए इससे जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं कि किस तरह आइब्रो की डिजाईन का चुनाव किया जाए। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

चौड़े माथे के लिए आइब्रो की शेप
वैसे तो चौड़ा माथा तेज का प्रतीक माना जाता है लेकिन जब बात आइब्रो बनाने की आती है तो चौड़े माथे वाली महिलाओं को गोल अकार की भौहें बनवानी चाहिए। इससे उनका माथा नार्मल लुक देगा, न ज्यादा बड़ा और न ही ज्यादा छोटा।

लंबे चेहरे के लिए आइब्रो
अपने चेहरे को हार्ट शेप देने के लिए आप चाहें तो राउंड शेप आइब्रो बनवा सकती हैं। लंबे चेहरे वालों को भौहों का आकार छोटा रखना चाहिए।

गोल चेहरे के लिए आइब्रो का आकार
गोल आकार के चेहरे वाली महिलाओं को उच्च आर्च वाली आइब्रो बनवानी चाहिए। इससे चेहरा उभर कर सामने आता है। जितना हो सके उतना हाई आर्क बनाएं, यह आंख को ऊपर खींचने में मदद करती है जिससे आपका चेहरा चपटा नहीं लगता।

अंडाकार चेहरे के लिए भौहों का आकार
इस शेप को चेहरे की सबसे बेहतरीन शेप के रुप में जाना जाता है। ऐसे में इस शेप वाले चेहरे की भौहों को कुछ ज्यादा छेड़ने की जरुरत नहीं पड़ती। यदि आपका चेहरा भी इसी आकार में है तो साधारण रुप से अपनी भौहों के एकस्ट्रा हेयर निकलवा लीजिए, चेहरे को सुंदर बनाने के लिए इतना ही काफी रहेगा।

चौकोर चेहरे के लिएभौहों काआकार
चौकोर चेहरे के लिए मोटी आईब्रो शेप चुनें। ज्यादातर इस शेप के चेहरे की चिक बोनस यानि की गाल के इर्द-गिर्द वाली हड्डियां उभरी हुईं होती होती हैं। ऐसे में अपने भौंहों को उच्च या तेज कोणों वाली आइब्रो से बचा कर रखें। सॉफ्ट एंगल्ड शेप आपके चेहरे को लंबा दिखाने के लिए बेहतर ऑपशन मानी जाती है।

हार्ट शेप चेहरे के लिए भौहों का आकार
हल्की सी आर्क वाली भौेहें चेहरे को बहुत क्यूट लुक देती हैं। हार्ट शेप वाली औरतों का माथा अक्सर छोटा ही होता है, ऐसे में हल्की आर्क वाली आइब्र उनपर बहुत सूट करेंगी।

Loading...