नक्सली हमले में शहीद हुआ अमेठी का लाल, सीएम योगी ने की परिजनों को 25 लाख रुपए देने की घोषणा

लखनऊ: छत्तीसगढ़ के सुकमा में शुक्रवार (21 अप्रैल) देर रात सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के जवान अनिल कुमार मौर्य शहीद हो गए. अनिल यूपी के अमेठी जिले के पूरे खोझवा गांव के रहने वाले थे. शहीद के शहादत की खबर मिलने के बाद गांव में मामत का माहौल है. वहीं, सुकमा में अमेठी के अनिल कुमार मौर्य की शहादत पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम योगी ने परिजनों को 25 लाख रुपए की मदद का घोषणा की है.

सर्चिंग पर निकली थी टुकड़ी, आमने-सामने हुई फायरिंग

बताया जा रहा है कि शुक्रवार (20 अप्रैल) की देर रात सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन की एक टुकड़ी छत्तीसगढ़ पुलिस की 208 कोबरा पुलिस के साथ पलोड़ कैंप से सर्चिंग पर निकली थी. जंगल में नक्सलियों से आमना-सामना होने पर दोनों ओर से फायरिंग शुरू हो गई. इस दौरान सीआरपीएफ जवान अनिल कुमार मौर्य घायल हो गए.

रास्ते में तोड़ा दम, परिवार में पसरा मातम

मुठभेड़ में घायल जवान को इलाज के लिए किस्तर कैंप ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. अनिल कुमार मौर्य छत्तीसगढ़ प्रांत के सुकमा में सीआरपीएफ यूनिट नंबर 07 में उपनिरीक्षक के पद पर तैनात थे. शनिवार (21 अप्रैल) की सुबह शहीद के परिजनों को इसकी सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है. 

E-Paper