मुंबई में यहूदियों पर हमले की साजिश रच रहे थे आंतकी: गुजरात एटीएस

- in Main Slider, Uncategorized, राष्ट्रीय

गुजरात एटीएस ने शुक्रवार को अदालत में दो संदिग्ध आईएसआईएस आतंकवादियों के खिलाफ चार्ज शीट दायर की है, इन्हें पिछले साल गिरफ्तार किया गया था. आरोपी मोहम्मद कासिम स्टीम्बरवाला और उबेद अहमद मिर्जा को मुंबई के खड़िया क्षेत्र में एक यहूदी समुदाय पर हमला करने की साजिश रचने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था. चार्जशीट में दावा किया गया है कि उन्होंने मुंबई में यहूदी समुदाय पर हमला करने की साजिश तैयार की थी.

मजिस्ट्रेट आर.डी. मेहता की अदालत में दायर करीब 1500 पन्नों की चार्ज शीट में दावा किया गया है कि आरोपी मुंबई में हमला करना चाहते थे, क्योंकि वहां अहमदाबाद से ज्यादा यहूदी लोग रहते हैं. चार्जशीट अंकलेश्वर में दायर की गई, क्योंकि संदिग्धों में से एक पिछले साल अक्टूबर में वहीं से गिरफ्तार हुआ था.

स्टीम्बरवाला अंकलेश्वर के एक अस्पताल में लैब टैक्नीशियन के तौर पर काम करता था, जबकि उबेद मिर्जा सूरत की जिला अदालत में वकालत करता था. चार्ज शीट में दावा किया गया है कि दोनों इस्लामिक स्टेट की जिहादी विचारधारा से काफी प्रेरित थे और यहूदियों पर हमला करने की योजना बना रहे थे.

Loading...

चार्ज शीट में ये भी बताया गया है कि दोनों आतंकी युवाओं को भारत के बाहर जाकर आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसाते थे. मुंबई के यहुदी बहुल खड़िया इलाके के अलावा नरीमन प्वाइंट में भी हमले की योजना बना रहे थे ताकि हमले में ज्यादा से ज्यादा से यहूदी प्रभावित हो सके.अक्टूबर में दोनों आतंकियों के खिलाफ दायर की गई FIR में बताया गया है कि आतंकी अल-फैज़ल संगठन की विचाधारा से प्रभावित हैं. आरोपी जमैका और यूनाइटेड किंगडम में आतंक फैलाने के मामले में दोषी करार दिए जा चुके हैं.

Loading...