किंग ने 11 छक्के लगा जमाया तूफानी शतक, तोड़ा सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड

Loading...

टी20 क्रिकेट में एक नए सितारे ने अपनी चमक बिखेरी है। कैरेबियन प्रीमियर लीग में गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) टीम के ओपनर ब्रैंडन किंग ने तूफानी शतक जमाकर सनसनी मची दी। किंग ने पहले क्वालीफायर में धमाकेदार पारी खेलकर टीम के फाइनल का टिकट पक्का करने में अहम भूमिका निभाई।

गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) टीम का कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League) में लगातार 11वीं जीत हासिल करते हुए नया कमाल किया। इस जीत में ओपनर ब्रैंडन किंग की ऐतिहासिक पारी शामिल थी। किंग ने 132 रन बनाते हुए सीपीएल के इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली। वॉर्यर्स की टीम ने किंग की आतिशी पारी के दम पर 218 रन बनाए और बारबाडोस ट्राइडेंट्स के खिलाफ 30 रन से जीत हासिल की।

ब्रैंडन किंग की ऐतिहासिक पारी

गयाना अमेजन वॉरियर्स (Guyana Amazon Warriors) की टीम की तरफ से ओपनिंग करने उतरे ब्रैंडन किंग ने महज 72 गेंद पर 132 रन की तूफानी पारी खेलते हुए सीपीएल में इतिहास रच दिया। 10 चौके और 11 छक्के जमाते हुए किंग ने टूर्नामेंट की सबसे बड़ी पारी खेल डाली। यह किंग के टी20 करियर का पहला शतक है जिसे उन्होंने महज 59 गेंद पर पूरा किया।

दो ओवर में बने 55 रन

बल्लेबाजी करते हुए पारी के 19वें ओवर में किंग ने पाकिस्तानी ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) के साथ मिलकर 29 रन बनाए। वहीं अगले ओवर में दोनों ने मिलकर कुल 26 रन बनाए।

Loading...