स्किन को खूबसूरत बनाता है एवोकैडो

गर्मियों के मौसम में तेज हवाओं के कारण स्किन में रूखापन आने लगता है. जिसके कारण चेहरे पर दाग धब्बे और मुंहासे जैसी समस्याएं होने लगती हैं. इन समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आप कई ब्यूटी ट्रीटमेंट और एंटी एजिंग ट्रीटमेंट का इस्तेमाल करते हैं. अगर आप इन चीजों की जगह आप घरेलू फेस पैक का इस्तेमाल करें तो इन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. आज हम आपको एक ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके चेहरे की डेड स्किन को निकालकर उसे मॉश्चराइज करता है. इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा बेदाग और कोमल हो जाता है. 

अगर आपको किसी पार्टी या फंक्शन में जाना है तो उससे पहले इस फेस पैक का इस्तेमाल करें. इसके इस्तेमाल से आपका चेहरा ग्लोइंग हो जाएगा. 

सामग्री- 

एवोकैडो- 1 एक मैश किया हुआ, नींबू का रस-1, जैतून का तेल- ½ चम्मच, शहद-1 चम्मच 

इसे बनाने के लिए सबसे पहले एक कटोरे में ऊपर बताई गई सभी चीजों को डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब अपने चेहरे को अच्छे से साफ  करें. अब एक गर्म तौलिए को अपने चेहरे पर 2 से 3 मिनट तक रखें. ऐसा करने से आपके चेहरे के बंद रोम छिद्र खुल जाएंगे. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें. अब अपने चेहरे पर सीरम या मॉश्चराइजर लगाएं. हफ्ते में एक बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से आपके चेहरे की डेड सेल्स खत्म हो जाएंगे और आपको स्किन से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

E-Paper