सुरेश रैना की इंजरी का फायदा उठाकर विराट कोहली ने बनाए दो बड़े रिकॉर्ड

- in खेल

नई दिल्ली. सुरेश रैना इंजर्ड हैं. मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से वो टीम से बाहर हैं. रैना की इसी इंजरी का फायदा विराट कोहली ने उठाया है. मुंबई के खिलाफ वानखेड़े मैदान पर उनकी टीम की बेशक हार हुई है लेकिन इस हार में भी उनके बल्ले का बोलबाला रहा है. विराट ने अपने बल्ले से दो बड़े रिकॉर्ड की स्क्रिप्ट लिखी है. बैंगलोर के कप्तान कोहली ने मुंबई के खिलाफ 62 गेंदों पर नाबाद 92 रन की पारी खेली. 7 चौके और 4 छक्के से सजी इस एक पारी से विराट ने दो बड़े कीर्तिमान बनाए हैं. विराट के बल्ले से बनने वाले ये दो बड़े रिकॉर्ड क्या हैं और इसका रैना की इंजरी से क्या कनेक्शन है अब जरा वो समझिए.

रनों की रेस में रैना को छोड़ा पीछे

मुंबई के खिलाफ नाबाद 92 रन की पारी की बदौलत विराट कोहली अब आईपीएल के सिर्फ रनमशीन ही नहीं रहे बल्कि सबसे बड़े रनवीर बन गए गए हैं. इस मामले में उन्होंने सुरेश रैना को पीछे छोड़ा है. दरअसल, मुंबई के खिलाफ मुकाबले से पहले तक रैना आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे और उनके पीछे विराट कोहली थे. लेकिन इंजरी ने रैना को दो मैचों से दूर क्या किया विराट कोहली रनों की रेस में उनसे आगे निकल गए.

आईपीएल में विराट के नाम अब तक 4 शतक और 32 अर्धशतक के दम पर 153 मैचों में 4619 रन बनाए हैं. वहीं, सुरेश रैना के 163 मैचों में 4558 रन हैं. यानी, जो विराट मुंबई के खिलाफ मैच से पहले तक रैना से 31 रन पीछे थे वो अब सबसे ज्यादा रन के मामले में उनसे 61 रन आगे हो गए हैं.

Loading...

एक टीम के लिए पूरे किए 5000 रन

मुंबई के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद विराट ने सिर्फ IPL के सबसे बड़े रनवीर का तमगा ही हासिल नहीं किया बल्कि T20 क्रिकेच में किसी एक टीम के लिए 5000 रन बनाने वाले वो पहले बल्लेबाज भी बने. विराट ने ये मुकाम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के लिए खेलते हुए हासिल किया है.

मुंबई के खिलाफ मैच से पहले विराट ने RCB के लिए 167 मैचों में 4951 रन बनाए थे और उन्हें T20 क्रिकेट में किसी एक टीम के लिए 5000 रन के आंकड़े को पूरे करने के लिए 49 रन की जरुरत थी. जिसे उन्होंने मुंबई के खिलाफ वानखेड़े पर नाबाद 92 रन की पारी की बदौलत हासिल कर लिया.

Loading...
E-Paper