रोहित बने ‘रन’रसिया, वानखेड़े मैदान पर विराट की फिर डूबी लुटिया

- in खेल

नई दिल्ली. मुंबई ने बैंगलोर को हराकर IPL-11 में अपनी पहली जीत का स्वाद चख लिया है. रोहित ने कप्तानी पारी खेलते हुए अपनी टीम के जीत की स्क्रिप्ट लिखी.रोहित ने 52 गेंदों पर 10 चौके और 5 छक्के की बदौलत 94 रन की पारी खेली और बैंगलोर की हार की. इस दमदार पारी को खेलने के बाद रोहित ने कहा,”जब मैं बल्लेबाजी के लिए गया तो विकेट सॉफ्ट था. लिहाजा, पहले मैंने हालात को भांपा फिर उसके मुताबिक अपनी इनिंग को तेजी दी.

“वानखेड़े की पिच पर रोहित मुंबई की पारी के 2 गेंद फेंके जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए आए और जब 94 रन पर आउट होकर वापस पवेलियन लौटे तो भी मुंबई की इनिंग के 2 गेंद फेंके जाने बाकी रह गए थे. इस दौरान उन्होंने अपनी टीम का स्कोर बोर्ड 2 विकेट पर 0 रन से 4 विकेट पर 207 रन तक ले गए. रोहित ने अपनी पारी के दौरान मैदान के हर कोने में रन बरसाए. उन्होंने लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ मिलाकर 63 रन जोड़े जबकि ऑफ और लेग साइड मिलाकर 31 रन बनाए. कुल मिलाकर कहें तो इस मुकाबले में रोहित रनरसिया अवतार में अकेले ही विराट की टीम पर भारी पड़ते दिखे. हालांकि, रोहित के इस रनरसिया अवतार से वानखेड़े का कनेक्शन ज्यादा था. वानखेड़े मैदान पर विराट की टीम से रोहित का जब भी सामना हुआ है उनका पलड़ा भारी रहा है. और ऐसा सिर्फ हम ही नहीं बल्कि IPL के कुछ और आंकड़े भी कहते हैं.

5 में 4 बार हीरो बने रोहित

वानखेड़े मैदान पर हुई पिछली 5 भिड़ंत में रोहित 4 बार विराट की टीम के खिलाफ अपनी टीम के नायक बने हैं. IPL 2014 से लेकर IPL 2018 के बीच सिर्फ एक बार ऐसा हुआ जब वानखेड़े पर जीत बैंगलोर के खाते में गई है . लेकिन , 4 मौकों पर जीत मुंबई की हुई है. बैंगलोर ने सिर्फ IPL 2015 में डिविलियर्स की 133 रन की नाबाद पारी के दम पर जीत का स्वाद चखा था. इसके अलावा 4 बार वानखेड़े मैदान पर रन सिर्फ रोहित के बल्ले से बरसे हैं और विरोधी तरसे हैं.

Loading...

पिछली 5 में से जिन 4 मौकों पर रोहित ने अपनी बल्लेबाजी से RCB के खिलाफ टीम की जीत की स्क्रिप्ट लिखी उनमें जरा उनके स्कोर भी देख लीजिए- 59* (IPL 2014), 62 रन (IPL 2016), 56* रन (IPL 2017) और 94 रन (IPL 2018).

RCB के खिलाफ 600 क्लब से जुड़े

रोहित अब बैंगलोर के खिलाफ IPL में 600 रन बनाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में भी शामिल हो गए हैं. रोहित से पहले गौतम गंभीर, एमएस धोनी और सुरेश रैना ही ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने बैंगलोर के खिलाफ 600 रन का आंकड़ा पार किया था.

Loading...
E-Paper