खुल गया राज ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में आमिर खान का ऐसा है किरदार

- in मनोरंजन

बॉलीवुड के परफेक्शनिस्ट आमिर खान इन दिनों अपकमिंग फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को लेकर चर्चा में हैं. फिल्म में आमिर के साथ अमिताभ बच्चन, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्म में आमिर के किरदार को लेकर जो कयास लग रहे थे उसका खुद आमिर ने खुलासा कर दिया है. ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ पर बात करते हुए आमिर खान ने बताया, फिल्म में मेरा करेक्टर कुछ ऐसा है जिसपर आसानी से विश्वास नहीं किया जा सकता. उसके लिए पैसा ही सबकुछ है. वह पैसे के लिए अपनी मां को भी बेच सकता है.ठगों की इस कहानी में समुद्री लड़ाई की प्रेरणा सुपरहिट हॉलीवुड फिल्म सीरीज ‘पायरेट्स ऑफ द कैरेबियन’ से मानी जा रही है.

फिल्म के कुछ हिस्सों को जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में शूट किया गया है. जिसे लेकर अभी से लोगों की उत्सुकता बनी हुई है.यशराज फिल्म्स प्रोडक्शन की इस फिल्म को विजय कृष्ण आचार्य डायरेक्ट कर रहे हैं. वह इससे पहले कैटरीना और आमिर की ‘धूम 3’ का निर्देशन कर चुके हैं. ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ 1839 के उपन्यास ‘कॉन्फेशन्स ऑफ ए ठग’ का रूपांतरण है.  अमिताभ ‘102 नॉट आऊट’ पर भी काम कर रहे हैं. इसमें ऋषि कपूर भी हैं. ये फिल्म दिवाली के मौके पर 7 नवंबर को रिलीज होगी. पहले ये फिल्म ‘ठग’ नाम से बनने वाली थी.

Loading...

इस फिल्म के लिए पहले ऋतिक रोशन को लीड रोल में कास्ट किया गया था. पर वो अपने बैनर की फिल्म ‘काबिल’ में बिजी थे. अन्य फिल्मों की बातें भी चल रही थी इसलिए कहा जाता है उन्होंने मना कर दिया. जबकि एक न्यूज़ रिपोर्ट में दावा किया गया कि ऋतिक ने 60 करोड़ रुपये से ज्यादा की फीस मांगी थी इसलिए उन्हें प्रोजेक्ट से अलग किया गया. 

 
Loading...
E-Paper