मोदी का नमस्ते लंदन: ब्रिटेन पहुंचे PM, आज करेंगे ‘भारत की बात, सबके साथ’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने 5 दिवसीय विदेश दौरे के दूसरे पड़ाव में ब्रिटेन पहुंच गए हैं. बुधवार सुबह करीब 4 बजे (भारतीय समयानुसार) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लंदन पहुंचे. यहां ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय, प्रिंस चार्ल्स से पीएम मोदी मुलाकात करेंगे.

इसके अलावा बुधवार रात प्रधानमंत्री रात को ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे. इसका प्रसारण कई देशों में किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां कॉमनवेल्थ देशों (चोगम) की एक बैठक में हिस्सा लेंगे.

प्रधानमंत्री यहां लंदन की थेम्स नदी के पास लिंगायत समुदाय के सुधारक रहे बासवन्ना को श्रद्धांजलि देंगे. इसको कर्नाटक के चुनावों के साथ भी जोड़ कर देखा जा रहा है.

दोपहर 1.30 बजे –  थेरेसा मे से मुलाकात

दोपहर 2.45 बजे – प्रिंस चार्ल्स से मुलाकात

शाम 5 बजे  – सीईओ से मुलाकात 

Loading...

रात 8.30 बजे – महारानी से मुलाकात

रात 9 बजे –  भारत की बात, सबके साथ (रात नौ बजे, भारतीय समयानुसार)

रात 10 बजे – चोगम प्रमुखों के साथ डिनर

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कॉमनवेल्थ समिट में शिरकत करने के लिए लंदन पहुंचे हैं. लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट पर यूके के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने स्वागत किया था.

स्वीडन में भारतीय समुदाय को किया संबोधित

इससे पहले पीएम मोदी ने मंगलवार रात स्वीडन में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उनके साथ स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लवेन भी थे. उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों की स्वीडन के समाज को बनाने में भूमिका की तारीफ की. लवेन ने कहा कि पीएम मोदी के निर्देशन में भारत विकास की सीढ़ियां चढ़ रहा है. यहां लोगों को संबोधित करने के बाद पीएम लंदन रवाना हो गए.

Loading...