बच्चों के लिए स्पेशल होगा इटेलियन क्रीमी पास्ता

वीकेंड में आप कई बार अच्छा खाना चाहते हैं. जिसके  लिए या तो आप बाहर चले जाते हैं या फिर घर पर ही कुछ टेस्टी सा बना लेते हैं. ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं इटैलियन Creamy Pasta के बारे में जिसके बारे में सुनकर बच्चों के मुंह में पानी आ जायेगा. ये खाकर बच्चों का दिन स्पेशल बन सकता है और अगर आप इसे स्पेशल ही बनाना चाहते हैं तो इटैलियन Creamy पास्ता जरूर ट्राई करें जिसकी रेसिपी हम आपको बताने जा रहे हैं.  

आवश्यक सामग्री
– 200 gram पास्‍ता
– 100 gram क्रीम
– 1 कप पत्ता गोभी
– 1 कप गाजर
– 2 कप पानी
– 1 नींबू
– 1 टुकड़ा अदरक
– 1/4 टी स्पून काली मिर्च
– 1 टी स्पून हरा धनिया
– 2 टी स्पून मक्खन
– नमक स्वादानुसार

बनाने की विधि

– क्रीमी पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी ले और उसे गैस पर उबलने के लिए रख दे. पानी मे थोडा सा नमक डालकर मिला दे. जब पानी में उबाल आजाए तो उसमे पास्ता डाले और अच्छे से मिलाए.

– पास्ता को चलाते रहे जब तक वो अच्छे से पक ना जाए. कुछ देर में आपका पास्ता पक कर नरम हो जाएगा. गैस को बंद कर दे अब छलनी की मदद से अपने पास्ता को छान ले और रख दे.

– इतना करने के बाद सभी सब्ज़ियों को बारीक़ काट ले साथ ही अदरक के टुकड़े को भी कद्दूकस कर ले. अब एक कढ़ाई में मक्खन डालकर गरम करे उसमे सभी कटी हुई सब्ज़ी डाले और धीमी आंच पर भूने.

– कुछ देर बाद जब सब्ज़िया थोड़ी नरम हो जाएंगी तब उसमे क्रीम, नमक और काली मिर्च डालकर अच्छे से मिक्स करे. कुछ देर इस मिश्रण को पकाए. अब इसमें उबला हुआ पास्ता डाले और मिक्स करे दे.

– कुछ ही देर में आपका पास्ता मिश्रण के साथ पक जाएगा. गैस को बंद कर दे आपका पास्ता बनकर तैयार है इसमें निम्बू का रस और हरा धनिया डालकर मिक्स करे और सभी को सर्व करे.

E-Paper