रियल ऑर्गेज्‍म के लिए बेहद जरुरी है सेक्स में ये बातें

अगर आप बिस्तर में जाते ही सीधे पेनिट्रेटिव सेक्स करने लग जाते हैं तो इस बात को समझ लीजिए कि आपकी फीमेल पार्टनर इसे बिलकुल इंजॉय नहीं कर पाएंगी. महिलाओं को ये पसंद नहीं आता. ज्यादातर महिलाओं को ऑर्गैज्म यानी चरम उत्कर्ष तक पहुंचने के लिए फोरप्ले यानी सेक्शुअल ऐक्ट से पहले माहौल बनाने की जरूरत होती है. यानि अगर सेक्स में फोरप्ले न हो तो सेक्स का मज़ा नहीं आता. इसमें कोई शक नहीं कि कई बार अपने मेल पार्टनर को सिर्फ खुश करने के लिए और उसे यह अहसास दिलाने के लिए आपको भी सेक्स में संतुष्टि प्राप्त हो गई है बहुत सी महिलाएं फेक ऑर्गैज्म करती हैं. तो जान लें सेक्स को मज़ेदार बनाने के लिए आपको क्या करना चाहिए.

फोरप्ले की अहमियत समझें
अगर आप बिस्तर में जाते ही सीधे पेनिट्रेटिव सेक्स करने लग जाते हैं तो इस बात को समझ लीजिए कि आपकी फीमेल पार्टनर इसे बिलकुल इंजॉय नहीं कर पाएंगी क्योंकि ज्यादातर महिलाओं को ऑर्गैज्म यानी चरम उत्कर्ष तक पहुंचने के लिए फोरप्ले यानी सेक्शुअल ऐक्ट से पहले माहौल बनाने की जरूरत होती है. लिहाजा अपनी उंगलियों को प्यार से उनके शरीर पर फेरें, कान के पीछे, गर्दन के पास, कंधे के पास, होंठ के आसपास के हिस्से पर किस करें और उगलियां घुमाकर पार्टनर की उत्तेजना बढ़ाने की कोशिश करें.

क्या अच्छा है, क्या नहीं
अपनी पार्टनर के शरीर पर बेवजह कहीं भी उगलियां फिराने से अच्छा है कि आप पार्टनर से पूछें कि आप जो कर रहे हैं उन्हें वह अच्छा लग रहा है या नहीं या फिर उन्हें क्या पसंद है? आप जो कर रहे हैं उससे पार्टनर की उत्तेजना बढ़ रही है या नहीं, इस पर ध्यान दें. अगर पार्टनर आपकी उत्तेजना बढ़ाने में आपकी मदद करती हैं तो इसके लिए उन्हें कॉम्प्लिमेंट भी करें.

हर जगह किस करें
किस करना कामुक और आनंददायक अहसास है, इसलिए इसे सिर्फ होंठ और चेहरे तक ही सीमित क्यों रखना? अपनी पार्टनर की बॉडी के हर पार्ट पर किस करें, सिर से लेकर पैर तक और फिर देखें उनके शरीर में होने वाली उत्तेजना को.

जीभ का इस्तेमाल करें
अपनी फीमेल पार्टनर को अधिकतम उत्तेजना और संतुष्टि दिलाने के लिए आपको अपने मुंह और जीभ का कैसे इस्तेमाल करना है, यह एक आर्ट है और इसे आपको सीखना होगा. जर्नल ऑफ सेक्स रिसर्च में छपी एक स्टडी की मानें तो स्टडी में शामिल ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि ऑरल सेक्स से ही उन्हें बेस्ट ऑर्गैज्म महसूस होता है.

E-Paper