टीशर्ट पर लगे बैज की वजह से हूं महान खिलाड़ी – विराट कोहली का बड़ा खुलासा

India vs South Africa: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस समय दुनिया के महान खिलाड़ी हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि वे मौजूदा समय में लगातार रनों की बारिश कर रहे हैं। बुधवार को मोहाली में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में विराट कोहली का तूफानी अंदाज देखने को मिला। यहां भारत ने साउथ अफ्रीका को सात विकेट से रौंदकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने इस बात का खुलासा है कि वे लगातार तीनों फॉर्मेट में कैसे इतने कंसिस्टेंट बने हुए हैं। वनडे हो, टेस्ट या फिर टी20 हर एक फॉर्मेट में वे लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मोहाली टी20 मैच के बाद उनका क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में एवरेज 50 के पार पहुंच गया है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस मैच में 52 गेंदों में 72 रन बनाने के लिए विराट कोहली को एक बार फिर मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला।

मैच के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर से बात करते हुए 30 वर्षीय विराट कोहली ने कहा है कि क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के लिए मुझे मेरी जर्सी के सामने लिखा हुआ INDIA बैज मोटिवेट करते हैं। इसके बाद उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि वे किस फॉर्मेट में बल्लेबाजी कर रहे हैं। विराट कोहली का कहना है, “मैं कभी भी अपने बारे में नहीं सोचता। मैं हमेशा ये सोचता हूं कि टीम को क्या जरूरत है।”

विराट कोहली ने कहा, “मेरी शर्ट के आगे जो India वाला बैज लगा है। मेरा देश के लिए खेलना गर्व की बात है। कोई भी फॉर्मेट हो फिर मैं उसमें सीमाओं के पार जाकर खेल सकता हूं। अलग-अलग फॉर्मेट में तालमेल बिठाना कोई बड़ी बात नहीं है। अगर आपका माइंटसेट टीम की जीत के लिए काम करता है तो आप सफल हो जाते हैं। यदि आप अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहते हैं तो आपके लिए रास्ता बन जाता है जो सबसे महत्वपूर्ण है।”
E-Paper