पसीने की बदबू को दूर करने के लिए करें होममेड डियोड्रेंट का इस्तेमाल

- in जीवनशैली

गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लोगों को अधिक पसीना आता है. ज्यादा पसीना आने के कारण अंडर आर्म से पसीने की बदबू आने लगती है. कई लोग पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के लिए परफ्यूम और  डियोड्रेंट का इस्तेमाल करते हैं. इन चीजों को बनाने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है जिससे आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है. आज हम आपको घर पर ही नेचुरल डियोड्रेंट बनाने के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसके इस्तेमाल से आपकी पसीने की बदबू दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा को कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होगा. 

नारियल के तेल से बना होने के कारण ये डियोड्रेंट आपकी स्किन को कोई नुकसान नहीं पहुंचाता है. यह आपकी स्किन को काफी देर तक हाइड्रेट रखता है. 

इस डियोड्रेंट को बनाने के लिए 3 चम्मच नारियल के तेल में 3 चम्मच बेकिंग सोडा, दो चम्मच शिया बटर, दो चम्मच अरारोट डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे एक कंटेनर में रख दें.  अब आप कंटेनर में एक स्टिक डालकर डियोड्रेंट की तरह इस्तेमाल करें. 

Loading...

आप चाहें तो वोडका के इस्तेमाल से भी डियोड्रेंट बना सकती हैं. इसके लिए दो चम्मच वोडका में 6 बूंद तेज पत्ते का रस, 4 बूँद लैवेंडर ऑयल और नींबू के रस की कुछ बूंदें डालकर स्प्रे बोतल में रखें. अब इसे अच्छे से मिलाकर डियोड्रेंट की तरह इस्तेमाल करें.

Loading...