जमीन से निकला 100 साल पुराना 25 लाख का खजाना

हरदोई के सांडी थाना इलाके के कस्बा के मोहल्ला खिड़किया से सांडी पुलिस व स्वाट टीम ने कस्बे में खुदाई के दौरान मिले 100 साल पुराने 25 लाख के खजाने को बरामद कर लिया है।पुलिस ने 650 ग्राम सोने के आभूषण 4 किलो 538 ग्राम चांदी के आभूषण व पीली धातु का एक लोटा बरामद किया है।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने पत्रकारों को बताया बीते दिनों सांडी में पुरातात्विक महत्व के जेवरात कस्बे के मोहल्ला खिड़किया निवासी उत्कर्ष उर्फ मोनू पुत्र राजकुमार के मकान की नींव खुदाई में जमीन के अंदर से मिले हैं। पुलिस व स्वाट टीम को जांच के लिए लगाया गया था। इस दौरान पुलिस टीम ने 650 ग्राम सोने के आभूषण 4 किलो 538 ग्राम चांदी के आभूषण व पीली धातु का एक लोटा जिसका वजन करीब 3 किलो बरामद हुआ है।

हालांकि पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहले इस बात को नही मान रहे रहे थे। मकान मालिक मोनू भी जेवरात मिलने की बात से इंकार कर रहा था।किन्तु पुलिस टीम गोपनीय तरीके से इसकी जांच कर रही थी।सुरसा थाना क्षेत्र के हथियाई गांव में पुलिस ने उसके रिश्तेदारों से भी कड़ाई से पूंछतांछ की जिसमे खजाना मिलने की बात सच साबित हुई। हालांकि चर्चा ये भी है कि सोने के आभूषण भी करीब 5 किलो थे।

 

E-Paper