मुफ्ती ने बुलाई विधायकों की बैठक, बीजेपी के गठबंधन पर होगा फैसला

कठुआ रेप केस मामले में जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को पार्टी के सभी विधायकों की बैठक बलाई है. बताया जाता है पीडीपी के नेताओं ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की मंशा जाहिर की है. सरकार के दो बीजेपी मंत्रियों लाल सिंह और चंदर प्रकाश सिंह के हिंदू एकता मंच की ओर से निकाली गई रैली में शामिल होने को लेकर सियासत गर्म हो गई है.

सोमवार को इस मामले में मेहबूबा मुफ्ती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी. कठुआ रेप केस मामला एक आठ साल की बच्ची से रेप और हत्या से जुड़ा है. इस मामले के विरोध में पूरे जम्मू कश्मीर में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन की आवाजें उठ रहीं हैं. क्योंकि इस मामले में बच्ची मुस्लिम थी और आरोपी हिन्दू.

Loading...

इस बलात्कार और हत्या के मामले ने सांप्रदायिक रूप ले लिया है. विरोध प्रदर्शन की वजह से पूरा राज्य अलग-अलग खेमे में बंट रहा है जो जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा के लिहाज से ठीक नहीं है और इसीलिए मुख्यमंत्री मुफ्ती प्रधानमंत्री मोदी से मिली थी. आपकों बता दें कि इस जघन्य मामले ने सिर्फ जम्मू-कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. हिन्दू-मुस्लिम एंगल की वजह से ये घटना और भी सख़्त रूप लेती जा रही है.

Loading...